logo-image

Ind Vs Eng: डे-नाइट टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे स्पिन गेंदबाज बने अक्षर

मोटेरा में चल रहे भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पकड़ बना ली है.

Updated on: 25 Feb 2021, 08:44 AM

highlights

  1. भारत अपना तीसरा डे नाइट मैच खेल रहा है
  2. अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के 6 बल्लेबाजों को आउट किया
  3. आर अश्विन ने तीन विकेट लिए  

नई दिल्ली :

मोटेरा में चल रहे भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने पकड़ बना ली है. पहली पारी में इंग्लिश टीम 112 पर ढेर हो गई और इसी के साथ इंग्लैंड ने भारतीय जमीन पर अपना दूसरा सबसे कम स्कोर बनाया. इसी के साथ अक्षर पटेल ने डे नाइट टेस्ट मैच में छह विकेट अपने नाम किए जबकि अश्विन ने भी इंग्लिश बल्लेबाजों को फिरकी के जाल में फंसाया. अब टीम इंडिया इंग्‍लैंड के स्‍कोर से 13 रन ही पीछे है और उसके पास सात विकेट अभी भी सुरक्षित हैं. जब पहले दिन का खेल खत्‍म हुआ, उस वक्‍त रोहित शर्मा 57 रन और उप कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. हालांकि मैच जब खत्‍म होने वाला था, उससे ठीक पहले कप्‍तान विराट कोहली 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्‍हें जैक लीच ने क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया.  

ये भी पढ़ें: INDvsENG Final Report : अक्षर पटेल और अश्‍विन की गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा का अर्धशतक 

भारत के लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल डे-नाइट टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे स्पिन गेंदबाज बन गए हैं. अक्षर ने भारत और इंग्लैंड के बीच मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में बुधवार को इंग्लैंड की पहली पारी में 38 रन देकर छह विकेट झटके और इसके साथ ही वह डे-नाईट टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे स्पिन गेंदबाज बन गए.

ये भी पढ़ें: INDvsENG : नॉट आउट के अंपायर के फैसले पर बेन स्‍टोक्‍स ने ये क्‍या किया 

वेस्टइंडीज के देवेंद्र बिशू ने पाकिस्तान के खिलाफ 2016-17 में दुबई में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 49 रन देकर आठ विकेट झटके थे. देवेंद्र डे-नाइट टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के पहले स्पिन गेंदबाज हैं. उनके अलावा पाकिस्तान के यासिर शाह ने श्रीलंका के खिलाफ 2017-18 में 184 रन देकर छह विकेट लिए थे और वह डे-नाइट टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में अक्षर के बाद तीसरे नंबर पर हैं.

(Ians के साथ)