logo-image

IND vs ENG : विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर अजिंक्‍य रहाणे ने कह दी बड़ी बात 

टीम इंडिया को जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में कम से कम दो टेस्ट मैच जीतने की जरूरत है.

Updated on: 04 Feb 2021, 11:16 AM

चेन्नई :

भारतीय टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि इस वक्त टीम का पूरा ध्यान केवल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज पर है. टीम इंडिया को जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी सीरीज में कम से कम दो टेस्ट मैच जीतने की जरूरत है. इंग्लैंड के होने वाली सीरीज में भारत की 1-0 की जीत, हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए फाइनल में जाने का रास्‍ता आसान कर सकता है. अजिंक्‍य रहाणे ने कहा कि हम इस वक्त सिर्फ सीरीज पर ही अपना ध्यान लगा रहे हैं और चेन्नई में खेले जाने वाले पहले मैच पर ही पूरा फोकस है.  टीम अभी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के बारे में नहीं सोच रही है, क्योंकि इसमें अभी काफी समय बचा है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को तो अभी चार महीना बाकी है, न्यूजीलैंड की टीम ने बहुत ही अच्छा खेल दिखाया है और वो फाइनल खेलने के हकदार हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : विराट कोहली की वापसी पर अजिंक्‍य रहाणे का बड़ा बयान, मेरा काम बैकसीट......

टेस्‍ट टीम इंडिया के उप कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने कहा कि इस समय हम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे और यह एक वक्त पर एक मैच के बारे में सोचने का वक्त है. इंग्लैंड एक बहुत ही अच्छी टीम है. हमें अच्छा खेल दिखाना होगा, देखते हैं कि इस सीरीज में क्या होता है. कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अंतिम तीन टेस्ट में नहीं खेले थे और उनकी जगह रहाणे ने टीम इंडिया की कप्तानी संभाली थी और सीरीज 2-1 से जीती थी. भारतीय टीम अब कोहली की कप्तानी में शुक्रवार से इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में जीत अब बीती बात है. हम वर्तमान में हैं. हम इंग्लैंड की टीम का सम्मान करते हैं जिसने श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीती. हम कुछ भी हलके में नहीं ले रहे. हम अच्छी ब्रांड का क्रिकेट खेलना चाहते हैं.