logo-image

IND vs ENG : अजिंक्‍य रहाणे बोले, विराट कोहली ही कप्‍तान, मैं उपकप्‍तान 

विराट कोहली की कप्‍तानी में मिली पहले टेस्‍ट में हार के बाद अजिंक्‍य रहाणे की कप्‍तानी में टीम ने जिस तरह से वापसी की, उसने सभी को प्रभावित किया. वहीं अजिंक्‍य रहाणे की कप्‍तानी की तो वे अभी तक अपनी कप्‍तानी में एक भी टेस्‍ट नहीं हारे हैं.

Updated on: 03 Feb 2021, 07:02 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच अब दो ही दिन दूर रह गया है. सीरीज का पहला मैच पांच फरवरी से चेन्‍नई में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने चेनन्‍ई पहुंचने के बाद अपना क्‍वारंटीन का वक्‍त भी पूरा कर लिया है. इसके साथ ही टीम अब प्रैक्‍टिस भी शुरू कर चुकी है. बड़ी बात ये भी है कि विराट कोहली एक बार फिर बतौर कप्‍तान टीम के साथ जुड़ रहे हैं. टीम इंडिया ने जब ऑस्‍ट्रेलिया का दौरा किया था, तो पहले टेस्‍ट में तो विराट कोहली कप्‍तान थे, जिसमें टीम इंडिया को हार मिली थी. इसके बाद जब चार मैचों की सीरीज खत्‍म हुई तो सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा कर लिया. टीम इंडिया ने दो मैच जीते और एक को ड्रॉ कराया. इसके बाद कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे को खूब वाहवाही मिली, यहां तक कि कुछ दिग्‍गजों ने तो यहां तक कह दिया कि अजिंक्‍य रहाणे को ही टेस्‍ट टीम का कप्‍तान होना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : श्रीलंका के कोच और एक खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, वेस्‍टइंडीज दौरे पर संकट

अब एक बार फिर विराट कोहली टीम की कप्‍तानी करेंगे और अजिंक्‍य रहाणे की भूमिका उपकप्‍तान के तौर पर विराट कोहली के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने की होगी. पहले टेस्‍ट से दो दिन पहले अजिंक्‍य रहाणे ने कहा है कि सही बात तो यही है कि विराट कोहली कप्‍तान हैं और मैं उपकप्‍तान. उन्‍होंने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि वे एक बार फिर वापसी कर रहे हैं. ये हमारे लिए एक अच्‍छ साइन है. हम एक साथ अच्‍छा खेलने के लिए तैयारी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : BCCI के सचिव जय शाह पहुंचे लखनऊ के Ekana स्टेडियम

विराट कोहली की कप्‍तानी में मिली पहले टेस्‍ट में हार के बाद अजिंक्‍य रहाणे की कप्‍तानी में टीम ने जिस तरह से वापसी की, उसने सभी को प्रभावित किया. वहीं अगर बात करें अजिंक्‍य रहाणे की कप्‍तानी की तो वे अभी तक अपनी कप्‍तानी में एक भी टेस्‍ट नहीं हारे हैं. अजिंक्‍य रहाणे की ही कप्‍तानी में टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को उस गाबा के मैदान पर हराया, जहां ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पिछले 32 साल से नहीं हारी थी. टीम इंडिया की इस सीरीज की जीत को टीम इंडिया की अब तक की सबसे बड़ी जीत बताया जा रहा है. अब देखना होगा कि विराट कोहली की कप्‍तानी में टीम इंडिया इंग्‍लैंड के खिलाफ अपनी सरजमीं पर कैसा प्रदर्शन करती है.