News Nation Logo

IND vs ENG : विराट कोहली की वापसी पर अजिंक्‍य रहाणे का बड़ा बयान, मेरा काम बैकसीट......

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अंतिम तीन टेस्ट में नहीं खेले थे और उनकी जगह अजिंक्‍य रहाणे ने टीम इंडिया की कप्तानी संभाली थी और सीरीज 2-1 से जीती थी.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Feb 2021, 09:23:05 AM
ajinkya rahane virat kohli

ajinkya rahane virat kohli (Photo Credit: IANS)

चेन्नई:

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अंतिम तीन टेस्ट में नहीं खेले थे और उनकी जगह अजिंक्‍य रहाणे ने टीम इंडिया की कप्तानी संभाली थी और सीरीज 2-1 से जीती थी. भारतीय टीम अब विराट कोहली की कप्तानी में शुक्रवार से इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. अजिंक्‍य रहाणे ने बुधवार को मीडिया से कहा कि मेरा काम बैकसीट लेना है और जब भी जरूरत हो तो विराट की मदद करना है. जब भी विराट कोहली मेरी मदद की आवश्कता होगी, मैं उनकी मदद करूंगा. जब मैं उप-कप्तान होता हूं तो मैं आमतौर पर बैकसीट लेता हूं.

यह भी पढ़ें : किसान आंदोलन पर कप्‍तान विराट कोहली ने भी किया ट्वीट, जानिए क्‍या कहा

विराट कोहली ने कहा कि कप्तान के दिमाग में बहुत सारी चीजें हैं, इसलिए एक उप-कप्तान के रूप में, आपको स्थितियों की कल्पना करनी होगी, इस बारे में सोचें कि खेल में क्या हो सकता है और अगर कप्तान आपसे सुझाव मांगता है तो आपको तैयार होना चाहिए. मेरा काम वास्तव में आसान है. मैं बैकसीट लेता हूं. जब भी वह मुझसे कुछ चीजों के बारे में पूछते हैं, मैं जाता हूं और उन्हें बताता हूं. मेरे लिए, जब भी वह कप्तान होता है, मैं आमतौर पर बैकसीट लेता हूं.

यह भी पढ़ें : देश विरोधी ताकतों को सचिन तेंदुलकर, शिखर धवन और आरपी सिंंह ने दिया जवाब

टेस्‍ट टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्‍य रहाणे ने कहा कि विराट कप्तान हैं. उन्होंने पारिवारिक कारणों से ऑस्ट्रेलिया से वापस आए थे. मूल रूप से वह कप्तान हैं और मैं उप-कप्तान हूं. मैं वास्तव में खुश हूं कि वह वापस आ गए हैं. एक टीम के रूप में हम अपनी ताकत से खेलने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. उन्होंने स्वीकार किया कि नंबर पांच पर वापस बल्लेबाजी करने लिए थोड़ा समायोजन की जरूरत है. उन्होंने कहा कि थोड़े से समायोजन की जरूरत है. लेकिन मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं. यह उस विशेष परिस्थिति में टीम को किस चीज की जरूरत है और उसके अनुसार बल्लेबाजी करनी है. टीम को जो भी जरूरत होगी, उसमें मैं अपना 100 प्रतिशत दूंगा.

First Published : 04 Feb 2021, 09:23:05 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.