logo-image

IND vs ENG: ODI और T20 से पहले ही इंग्लैंड का यह दिग्गज खिलाड़ी बाहर

टी20 और वनडे सीरीज से पहले ही इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज ने टीम की हिस्सा नहीं होगा. जिससे टीम इंडिया को बड़ा फायदा हो सकता है.

Updated on: 23 Jun 2022, 11:42 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. 1 से 5 जुलाई के बीच खेले जाने वाले एक टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया जमकर पसीना बहा रही है. टेस्ट मुकाबले के बाद टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज औऱ तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. टी20 (T20) और वनडे सीरीज (ODI Series) से पहले ही इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज ने टीम की हिस्सा नहीं होगा. जिससे टीम इंडिया को बड़ा फायदा हो सकता है. आइए जानते हैं कौन है वो गेंदबाज. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि इंग्लैंड के दिग्गज स्पिन गेंदबाज आदिल रशीद (Adil Rashid) हैं. आदिल रशीद हज यात्रा की वजह से टीम का हिस्सा नहीं हो पाएंगे. इसके लिए उन्होंने ईसीबी के छुट्टी मांगी थी. ईसीबी ने उनकी छुट्टी स्वीकार कर ली है. छुट्टी मिलने के बाद आदिल रशीद शनिवार को हज यात्रा के लिए उड़ान भरेंगे. 

आदिल रशीद (Adil Rashid) ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा कि मैं हज जाने के लिए समय ढूंढ़ रहा था, लेकिन व्यवस्तता के चलते ये मुश्किल हो गया था. उन्होंने आगे कहा कि यह एक बड़ा क्षण है. प्रत्येक धर्म की अपनी मान्यता होती है, लेकिन इस्लाम के लिए और एक मुसलमान होने के नाते यह मेरे लिए सबसे बड़ी चीजों में से एक है. यह मेरी आस्था का विषय है. 

यह भी पढ़ें: IND vs LEI: 21 वर्षीय गेंदबाज के आगे नहीं टिक पाए भारतीय बल्लेबाज, झटके 5 विकेट

उम्मीद है कि आदिल रशीद (Adil Rashid) के 7 से 17 जुलाई के बीच भारत के खिलाफ सभी छह सीमित ओवरों की सीरीज से चूक सकते हैं. आदिल रशीद के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 115 वनडे मैचों में 162 अपने नाम किया है. जबकि 73 टी20 मुकाबलों में 81 झटकने में सफलता हासिल की है. वनडे और टी20 में उनका शानदार प्रदर्शन रहा है.