logo-image

Ind Vs Eng: अहमदाबाद टेस्ट का पहला दिन भारत ने नाम, पढ़िए पूरा हाल

हमदाबाद में चल रहे भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है.

Updated on: 04 Mar 2021, 07:37 PM

नई दिल्ली :

अहमदाबाद में चल रहे भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म हो गया है. भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं. शुभमन गिल आउट हो गए हैं जबकि रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर नॉट आउट है. पहले बल्लेबाजी इंग्लैंड टीम ने 205 रन बनाए थे. इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने 28 बेन स्टोक्स ने 55 और डान लोरेंस ने 46 रन बनाए.लेफ्ट ऑर्म स्पिनर अक्षर पटेल (4/68) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहे चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को इंग्लैंड की पहली पारी 205 रनों पर ढेर कर दी. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन उसकी शुरुआत बेहद खराब रही. इंग्लैंड की टीम खराब शुरुआत के बाद संभल नहीं सकी और पहले दिन ही ऑलआउट हो गई.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 के लिए सुरेश रैना ने तैयारियां की शुरू, देखिए Video

इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 121 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 55 रन बनाए. उनके अलावा डेनियल लॉरेंस ने 46, ओली पोप ने 29 और जॉनी बेयरस्टो ने 28 रन बनाए जबकि जेम्स एंडरसन 10 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की ओर से अक्षर के अलावा रविचंद्रन अश्विन ने 47 रन देकर तीन विकेट, मोहम्मद सिराज ने 45 रन देकर दो विकेट और वाशिंगटन सुंदर ने 14 रन देकर एक विकेट लिया.

ये भी पढ़ें : ICC T20 Ranking : रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह को नुकसान, जानिए ताजा रैंकिंग 

ईशांत शर्मा 23 रन देकर खाली हाथ रहे. सीरीज का पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया ने बाकी दो मैच जीतकर सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है. अब टीम इंडिया को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को ये मैच जीतना होगा या फिर कम से कम ड्रॉ तो कराना ही होगा. नहीं तो आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने का सपना अधूरा रह जाएगा. चौथा मैच भी उसी मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में है, जहां टीम इंडिया ने तीसरा मैच दो दिन से भी कम वक्‍त में ही जीत लिया था.