logo-image

IND vs ENG : बल्लेबाज या गेंदबाज, किसकी मदद करेगी रांची की पिच? जानें कैसा रहेगा मिजाज...

IND vs ENG : भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट से पहले JSCA क्रिकेट स्टेडियम से जो फोटोज सामने आ रही हैं, उसे देखकर साफ हो रहा है कि पिच पर दरारें हैं. ऐसे में ये दरारें सेशन दर सेशन चौड़ी होती जाएंगी.

Updated on: 22 Feb 2024, 04:50 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG 4rth Test Pitch Report : भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के JSCA क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम होने वाला है. इस मैच को जीतकर भारतीय टीम सीरीज पर अजेय बढ़त बनाना चाहेगी, वहीं इंग्लिश टीम वापसी के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगी. ऐसे में पिच का मिजाज टीमों के प्रदर्शन को काफी प्रभावित करने वाला है. तो आइए जान लेते हैं कि मैच के दौरान पिच कैसा बर्ताव करने वाली है...

कैसी रहेगी रांची की पिच?

भारत और इंग्लैंड के बीच रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट से पहले JSCA क्रिकेट स्टेडियम से जो फोटोज सामने आ रही हैं, उसे देखकर साफ हो रहा है कि पिच पर दरारें हैं. ऐसे में ये दरारें सेशन दर सेशन चौड़ी होती जाएंगी. खबरों की मानें, तो एक तरफ दाएं हाथ के बल्लेबाज के ऑफ स्टंप के बाहर खुरदरापन है और दूसरी तरफ बाएं हाथ के खिलाड़ी के ऑफ स्टंप के बाहर भी वही खुरदरापन है. दूसरे और तीसरे दिन के अंत तक खुरदरापन बड़े पैच में बदल जाएगा और स्पिनरों को खेल में काफी मदद मिलेगी. ऐसे में टॉस जीतकर कप्तान को बल्लेबाजी का फैसला करना चाहिए, ताकि वह ताजा विकेट पर रन बना सकें. चूंकि, इस पिच पर चौथी पारी में रन बनाना बहुत मुश्किल होगा.