News Nation Logo
Banner

Ind vs Eng : तीसरे दिन का खेल खत्म, जानें पहले दिन मैच में कहां खड़ा है भारत

भारत और इंग्लैंड के बीच लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन खेल खत्म हो गया है. इंग्लैंड के पास फिलहाल 42 रनों की बढ़त है और वो इस समय ड्राइविंग सीट पर है. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 120 रन बना लिए हैं, जबकि 10 विकेट शेष हैं.

Written By : रवि कुमार छवि | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Aug 2021, 11:50:00 PM
ind vs eng

Eng vs Ind 3rd Test (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहले दिन खेल खत्म हो गया है. इंग्लैंड के पास फिलहाल 42 रनों की बढ़त है और वो इस समय ड्राइविंग सीट पर है. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 120 रन बना लिए हैं, जबकि उसके सभी 10 विकेट शेष हैं. दिन का खेल खत्म होने तक क्रीज पर रॉरी बर्न्स (52 नाबाद) और हसीब हमीद (60 नाबाद) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन एंडरसन एंड कंपनी के सामने भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. भारत की पूरी टीम 78 रन पर ऑल आउट हो गई. भारत की ओर से रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 19 रन बनाए तो वहीं अंजिक्य रहाणे ने 18 रन बनाए.

टॉप ऑर्डर रहा फेल

लॉर्डस टेस्ट के शतकवीर लोकेश राहुल पहले ही ओवर में एंडरसन की गेंद पर बटलर को कैच देकर चलते बने. लोकेश राहुल अपना खाता भी नहीं खोल पाए. इसके बाद क्रीज पर आए पुजारा एक बार फिर से सस्ते में अपना विकेट फेंककर चलते बने. पुजारा सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए. पुजारा के बाद क्रीज पर आए विराट कोहली एक बार फिर से मौजूदा सीरीज में फेल रहे और एंडरसन की गेंद पर बटलर को कैच दे बैठे. विराट सिर्फ 7 रन ही बना सके.

रहाणे-रोहित ने संभाला

3 विकेट गिर जाने के बाद हालांकि रहाणे और रोहित ने कुछ देर विकेट विकेट के पतन को संभाला, लेकिन लंच से पहले रहाणे आउट होकर चलते बने. इसके बाद रोहित शर्मा भी ज्यादा देर तक टिक कर बल्लेबाजी नहीं कर सके और रोबिनसन को आसान सा कैच देकर चलते बने.

लोअर आर्डर ने किया निराश

रोहित शर्मा के आउट हो जाने के बाद टीम इंडिया की पारी सिमटने में ज्यादा देर नहीं लगी और भारत की पहली पारी सिर्फ 78 रन पर सिमट गई.

गेंदबाजों ने काटा गरदा

इंग्लैंड के गेंदबाजों खासकर एंडरसन ने पहले ही एक घंटे में भारतीय टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. एंडरसन ने लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली को आउट कर भारतीय टीम की कमर तोड़ दी. एंडरसन के बाद सीरीज में पहली बार खेल रहे क्रेग ओवरटन ने भी भारत को गहरे जख्म दिए और तीन विकेट चटकाए. इसके अलावा सैम करन और ओली रोबिनसन को भी 2-2 सफलता मिली.

अब आगे क्या?

इसमें कोई शक नहीं कि पहले दिन का खेल इंग्लैंड के नाम रहा लेकिन भारतीय गेंदबाजों के पास मौका है एक बार फिर से वापसी का. अगर भारतीय टीम शुरुआत में ही इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाजों को आउट करने में कामयाब हो जाती है तो भारत की टीम इंग्लैंड को बड़ी बढ़त लेने से रोक सकती है, क्योंकि इंग्लैंड की इस टीम में सिर्फ जो रूट ही जो इस समय शानदार फॉर्म में है. इंग्लैंड की टीम काफी हद तक जो रूट पर ही टिकी हुई है. ऐसे में जो रूट को जल्दी आउट कर भारतीय टीम दूसरे दिन शिकंजा कस सकती है.

First Published : 25 Aug 2021, 11:50:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×