logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का मिडिल ऑर्डर, इन 3 खिलाड़ियों का खेलना तय

IND vs ENG 3rd Test: टीम इंडिया मिडिल ऑर्डर में तीन नए खिलाड़ियों को जगह दे सकती है. सरफराज खान, रजत पाटीदार और ध्रुव जुरेल को मौका मिल सकता है.

Updated on: 14 Feb 2024, 01:08 PM

नई दिल्ली:

IND vs ENG 3rd Test Rajkot:  भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा. 5 मैचों की सीरीज एक-एक की बराबरी पर चल रही है. ऐसे में तीसरे मुकाबले को जीतकर दोनों टीमें सीरीज में खुद को मजबूत करने के इरादे से उतरेगी. वहीं इस वक्त टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं. श्रेयस अय्यर और केएल राहुल तीसरे टेस्ट से बाहर हो चुके हैं. रवींद्र जडेजा चोट की वजह से दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में खेलते नजर आ सकते हैं. ऐसे में इस मुकाबले में टीम इंडिया 3 नए खिलाड़ियों का मिडिल ऑर्डर में मौका दे सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक ध्रुव जुरेल और सरफराज खान को मौका मिल सकता है. रजत पाटीदार पिछले मैच में खेल चुके हैं. वे तीसरे टेस्ट में भी खेल सकते हैं.

फॉर्म में चल रहे हैं सरफराज खान

टीम इंडिया के प्लेइंग11 में सरफराज खान को मौका मिलता है तो वह फायदेमंद साबित हो सकते हैं, क्योंकि वह शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ शतक जड़ा था. सरफराज ने 161 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी. इससे पहले एक पारी में 96 रन और दूसरी में 55 रन बनाए थे. वहीं सरफराज का घरेलू क्रिकेट में भी शानदार रिकॉर्ड रहा है.

यह भी पढ़ें: IND vs ENG : इस बड़े रिकॉर्ड के करीब हैं रोहित शर्मा, क्या इंग्लैंड सीरीज में करेंगे पूरा?

दमदार हैं रजत पाटीदार

वहीं रजत टीम विशाखापट्टनम टेस्ट में टीम इंडिया के प्लेइंग11 का हिस्सा थे. हालांकि वह इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर सके थे. रजत पहली पारी में 32 रन और दूसरी पारी में महज 9 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 2 शतक लगाया था. उन्होंने एक पारी में 151 रन बनाए थे. वहीं इससे पहले 111 रनों की पारी खेली थी. 

यह भी पढ़ें: Imran Tahir : इमरान ताहिर ने 44 साल की उम्र में रचा इतिहास, 500 विकेट लेकर बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

ध्रुव जुरेल को मिल सकता है टीम इंडिया का मौका

ध्रुव जुरेल की बात करें तो उनका घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ध्रुव को डेब्यू का मौका मिल सकता है. उन्होंने पिछले तीन मैचों में लगातार अर्धशतक जड़े हैं. ध्रुव ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ फिफ्टी जड़ी थी. इससे पहले केरला के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था. वे इंडिया ए के लिए भी अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं.