logo-image

IND vs ENG 3rd T20 : शानदार प्रदर्शन करके भी हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और इस दिग्गज का हो सकता है पत्ता साफ !

भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच सीरीज में टेस्ट मैच बेशक इंग्लैंड के खाते में गया हो लेकिन टी20 सीरीज में भारत ने झंडा बुलंद कर दिया है. अब क्लीन स्वीप पर भारत की निगाह होगी. 

Updated on: 10 Jul 2022, 08:25 AM

दिल्ली:

IND vs ENG 3rd T20 : भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टी20 मैच में भारत की प्लेइंग 11 बड़ा सवाल है. दरअसल, इन दिनों भारतीय टीम में रोटेशन प्रणाली देखने को मिल रही है. कई खिलाड़ी अच्छा खेलने के बाद भी टीम में नियमित रूप से नहीं खिलाए जा रहे. दीपक हुड्डा को आयरलैंड सीरीज और पहले टी20 में शानदार प्रदर्शन के बाद भी दूसरे टी20 में नहीं खिलाया गया. वहीं, अर्शदीप पहले टी20 में दो विकेट ले चुके हैं लेकिन अगले टी20 की स्क्वॉड में ही नहीं थे. अब कयास लग रहे हैं कि शानदार प्रदर्शन कर रहे हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक और भुवनेश्वर कुमार को तीसरे टी20 मैच में संभवतः नहीं खिलाया जाए. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि उन्हें रेस्ट दिया जा सकता है. सबसे बड़ी बात भारत इस सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना चुका है, ऐसे में कई युवा खिलाड़ियों को मौका भी दिया जा सकता है, जिसके लिए बड़े खिलाड़ियों को रेस्ट दे सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: Pant INDvsENG : पंत को रोहित के साथ इसलिए ओपन कराया, वजह है बड़ी!

इसके पीछे बड़ा तर्क ये है कि दूसरे और तीसरे टी20 मैच में एक भी दिन का रेस्ट नहीं है. इससे पहले टेस्ट में खेलने वाले खिलाड़ियों को पहले टी20 मैच की स्क्वॉड में नहीं रखा गया था. इसके पीछे बड़ा कारण उन्हें लगातार खेल से रेस्ट देना माना जा रहा था. अगर इसी आधार पर देखा जाए तो हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों को एक मैच का रेस्ट दिया जा सकता है क्योंकि इसके तुरंत बाद वनडे सीरीज भी शुरू हो जाएगी, जो कि 12 जुलाई से है.