logo-image

दूसरे टी-20 के लिए इंग्लैंड के गेंदबाज ने बनाया मास्टर प्लान, नई गेंद से सावधान

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की सीरीज का दूसरा टी-20 रविवार को खेला जाएगा

Updated on: 14 Mar 2021, 04:38 PM

highlights

  1. दूसरा टी-20 मैच अहमदाबाद होने वाला है
  2. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की सीरीज का दूसरा टी-20 रविवार को खेला जाएगा.
  3. टीम इंडिया पहला मैच हार चुकी है और सीरीज में 0-1 से पीछे हैं

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैच की सीरीज का दूसरा टी-20 रविवार को खेला जाएगा. टीम इंडिया पहला मैच हार चुकी है और सीरीज में 0-1 से पीछे  है. इस मैच से विराट एंड कंपनी की कोशिश होगी कि वो इस मैच को जीते और सीरीज में वापसी करे. पिछले मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी सवाल उठे लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि उनकी टीम में बदलाव हो सकता है. अब इंग्लैंड के गेंदबाज आदिल राशिद ने टीम इंडिया के लिए मास्टर प्लान बना लिया है और उन्हें नई गेंद से सावधान रहने की जरुरत है.

यह भी पढ़ें : ISL-7 Final : बिपिन के गोल से मुंबई सिटी एफसी पहली बार बनी चैम्पियन

इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल रशीद को यकीन नहीं था कि भारत के साथ खेले गए पहले टी20 मैच में वो नई गेंद के साथ टीम की गेंदबाजी आक्रमण की शुरुआत करेंगे. हालांकि टीम प्रबंधन इसका उसी समय संकेत दे दिया था, जब उन्होंने नई गेंद के साथ जेसन रॉय को अभ्यास कराया था. राशिद ने शुक्रवार को यहां नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच में इंग्लैंड की गेंदबाजी का पहला और तीसरा ओवर किया था.

यह भी पढ़ें : रोड सेफ्टी वर्ल्‍ड सीरीज : सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह ने जड़े तूफानी अर्धशतक

राशिद ने शनिवार को मीडिया से कहा यह मेरे लिए नया था. मैं पिछले कुछ दिनों से इस पर काम कर रहा था. इसके बारे में केवल बात ही की गई थी. मुझे बताया गया था कि हो सकता है कि मैं नई गेंद के साथ गेंदबाजी करूं. इसलिए अगर मुझे ऐसा करना पड़ा तो मुझे इसका अभ्यास करना चाहिए. राशिद ने अपने पहले स्पैल में भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट लिया था. उन्होंने कहा आपको अधिक (नई गेंद के साथ गेंदबाजी) करना होगा, क्योंकि आपके केवल दो ही फील्डर 30 गज के घेरे से बाहर हैं और बल्लेबाज आपके लिए अधिक कठिन हैं. रन बनाने के काफी विकल्प हैं.

यह भी पढ़ें : VIDEO : युवराज सिंह ने आठ गेंद पर जड़े 44 रन, लगाए छह छक्‍के, इंडिया लीजेंड्स ने बनाए 204 रन

राशिद ने कहा कि कोहली जैसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को आउट करना हमेशा शानदार रहता है. उन्होंने कुछ साल पहले इंग्लैंड में वनडे मैच में भी कोहली को आउट किया था. राशिद ने कहा विश्वस्तरीय खिलाड़ी को आउट करना हमेशा अच्छा होता है. उन्हें कई बार आउट करना अच्छा रहता है. कभी-कभी वे आपकी गेंदों पर चौके या छक्के मारते हैं तो कभी-कभी आप उन्हें जल्दी आउट कर देते हैं. यही तरीका है. यह खेल का सिर्फ एक हिस्सा है.