logo-image

Ind Vs Eng: दूसरे वनडे से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका, बड़ा खिलाड़ी बाहर

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे मैच को जीत सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी.

Updated on: 26 Mar 2021, 10:30 AM

highlights

पहल वनडे में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की

रोहित और श्रेयस अय्यर को पहले वनडे में चोट लगी थी

इंग्लैंड के कप्तान भी चोट के कराण बाकी वनडे खेल नहीं पाएंगे

 

नई दिल्ली :

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे मैच को जीत सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी. भारत ने इसी मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 66 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी. इस मैच में डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पांड्या ने भारत की जीत में अहम भूमिका अदा की थी. वहीं इंग्लैंड के लिए अब बुरी खबर सामने आ रही है. दूसरे वनडे में मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के कारण नहीं खेलेंगे. अय्यर को पहले मैच में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी. यह देखना दिलचस्प होगा कि अय्यर की जगह किसे मौका दिया जाता है. ऐसी संभावना है कि सूर्यकुमार यादव उनकी जगह ले सकते हैं. 

ये भी पढ़ें:प्रसिद्ध कृष्णा के आक्रामक रुख और बहादुरी का कायल हुआ टीम इंडिया का ये बल्लेबाज

इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन हाथ में चोट के कारण भारत के साथ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज के बाकी बचे दो मुकाबलों मे नहीं खेल सकेंगे. मोर्गन के अलावा सैम बिलिंग्स भी शुक्रवार को होने वाले दूसरे मैच से बाहर हो गए हैं. उनके तीसरे मैच में खेलने के सम्बंध में फैसला बाद में लिया जाएगा. बिलिंग्स को मंगलवार को बाउंड्री पर फील्डिंग करते वक्त चोट लगी थी.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड ने BCCI और IPL फ्रेंचाइजी टीमों को द हंड्रेड में हिस्सेदारी की पेशकश की

मोर्गन की अनुपस्थिति में जोस बटलर टीम की कप्तानी करेंगे जबकि लियाम लिविंगस्टोन शुक्रवार को डेब्यू करेंगे. मोर्गन को मंगलवार को हुए पहले मैच में फील्डिंग करते वक्त चोट लगी थी. उनकी दो अंगुलियों के बीच कट लग गया है और उन्हें चार टांके भी लगवाने पड़े थे. गुरुवार को मोर्गन अभ्यास के लिए आए थे लेकिन बाद में उन्होंने खुद को मैच के लिए अनफिट करार दिया था.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 : RCB की सबसे बड़ी समस्‍या का समाधान, जानिए कौन करेगा ओपनिंग