logo-image

IND VS BD : ऐतिहासिक होगा कोलकाता टेस्‍ट, PM नरेंद्र मोदी और बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को न्‍योता

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लोदश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता में दोनों देशों के बीच होने वाले टेस्ट मैच में शामिल होने का न्योता दिया गया है.

Updated on: 17 Oct 2019, 12:08 PM

नई दिल्‍ली:

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लोदश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता में दोनों देशों के बीच होने वाले टेस्ट मैच में शामिल होने का न्योता दिया गया है. क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) द्वारा दोनों प्रधानमंत्रियों को इस ऐतिहासिक अवसर पर एकसाथ आने का न्योता भेजा गया है. बांग्लादेश की टीम पहली बार कोलकाता में टेस्ट मैच खेलेगी. हालांकि, इसकी पुष्टि होनी अभी बाकी है कि दोनों प्रधानमंत्री मैच में आएंगे या नहीं.

यह भी पढ़ें ः पहली बार सामने आए महेंद्र सिंह धोनी, बताया भावनाओं पर कैसे करते हैं नियंत्रण

पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में T-20 विश्व कप में हुए मैच के लिए सीएबी ने सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को न्योता भेजा था और वह इसमें शामिल भी हुए थे. उन्होंने मैच से पहले राष्ट्रगान भी गाया था. यहां तक की पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी उस मुकाबले में शिरकत की थी. इससे पहले भारत में क्रिकेट मैच के दौरान इतनी बड़ी हस्तियों को 2011 विश्व कप के सेमीफाइनल में देखा गया था. मोहाली में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मैच में भारतीय प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनके पाकिस्तानी समकक्ष यूसुफ रजा गिलानी शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें ः Pro Kabbadi League : दबंग दिल्‍ली और बंगाल वॉरियर्स फाइनल में, इस बार मिलेगा नया चैंपियन

भारत और बांग्‍लादेश के बीच अगले महीने से T-20 और टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी. दोनों टीमों के बीच पहला T-20 मैच तीन नवंबर से होगा, जो राजधानी दिल्‍ली में खेला जाएगा. उसके बाद दूसरा मैच सात नवंबर को रोजकोट में खेला जाएगा. इसके बाद इसी सीरीज का तीसरा T-20 मैच दस नवंबर को नागपुर में होगा.

यह भी पढ़ें ः सौरव गांगुली पर अमित शाह का बड़ा बयान, बोले कोई डील नहीं हुई

इसके बाद दोनों देश टेस्‍ट मैच खेलेंगे जो कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनिशप का हिस्‍सा होंगे. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्‍ट मैच 14 नवंबर से इंदौर में होगा, इसके बाद दूसरा टेस्‍ट मैच 22 नवंबर से कोलकाता में होगा. इसी आखिरी टेस्‍ट मैच को ऐतिहासिक बनाने की कोशिश की जा रही है. अगर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना इस मैच को देखने के लिए शामिल होते हैं तो शायद यह पहली बार होगा कि भारत और बांग्‍लादेश के प्रधानमंत्री एक साथ कोई टेस्‍ट मैच देख रहे होंगे. रोचक बात यह भी है कि सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्‍यक्ष बनने के बाद पहली बार कोलकाता में कोई मैच होने जा रहा है. इसलिए खुद सौरव गांगुली भी इसे ऐतिहासिक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

(इनपुट आईएएनएस)