logo-image

IND vs BAN: सीरीज हार के बाद कोच राहुल द्रविड़ का दावा, जनवरी से दिखेगा ODI का मजबूत टीम

फील्डिंग के दौरान रोहित के उंगली में चोट लग गई थी जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था, उसके बाद अस्पताल में  उनका स्कैन भी करवाया गया था.

Updated on: 08 Dec 2022, 10:13 AM

नई दिल्ली:

India vs Bangladesh ODI: टीम इंडिया ने बांग्लादेश में वनडे सीरीज गंवा दी है. यह टीम इंडिया का बांग्लादेश में लगातार दूसरी हार है. इससे पहले साल 2015 में महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में टीम इंडिया ने सीरीज गंवा दी थी. मुकाबले के बाद भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस बात की संभावना जताई है कि अगले साल जनवरी में घरेलू सीरीज के जरिए भारत की मजबूत टीम होगी, जो वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक लगातार खेलेगी. 

द्रविड़ ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हमारे नजरिये से देखें तो खेलना इतना आसान नहीं रहा है. हमारे पास पूरी टीम नहीं थी. उम्मीद करते हैं कि जनवरी से हमें घरेलू सीरीज में खेलने के लिए पूरी टीम मिल जाएगी, लेकिन यह चोटों पर निर्भर करेगा. हमें आईपीएल से पहले नौ वनडे (तीन न्यूजीलैंड, तीन श्रीलंका और तीन आस्ट्रेलिया के खिलाफ) खेलने हैं और उम्मीद करते हैं कि हमें इन मैचों के लिये एक स्थिर टीम मिलेगी.‘

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma: सीरीज गंवाकर भी दिल जीत लिए रोहित शर्मा, उंगली में कई टांके लगाकर की बल्लेबाजी

उन्होंने कहा, ‘पिछले दो वर्षों में हम टी20 को काफी अधिक प्राथमिकता दे रहे थे क्योंकि दो विश्व कप खेलने थे. अगले आठ-दस महीनों में हमारी प्राथमिकता वनडे क्रिकेट होगी. प्रारूपों में ढलना इतना आसान नहीं है.’’ द्रविड़ ने कहा, ‘‘हमारे सफेद गेंद के विशेषज्ञों को कुछ आराम मिलेगा क्योंकि टेस्ट मैच खेले जाएंगे.’

रोहित बांग्लादेश से मुंबई लौटे

फील्डिंग के दौरान रोहित के उंगली में चोट लग गई थी जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था, उसके बाद अस्पताल में  उनका स्कैन भी करवाया गया था. ऐसा लगा था कि रोहित शर्मा इस मुकाबले में बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे. लेकिन रोहित 9वें नंबर पर उंगली में पट्टी बांधकर बल्लेबाजी करने आए. उन्होंने आखिरी गेंद तक टीम इंडिया की लिए लड़ाई लड़ी. लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. रोहित ने 28 गेंदों पर 51 रनों की ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेले. अब रोहित शर्मा तीसरे वनडे से बाहर हो गए हैं. रोहित शर्मा एक्सपर्ट से सलाह लेने के लिए मुंबई वापस लौट रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli: वनडे में लगातार फ्लॉप हो रहे हैं कोहली, दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड