logo-image

IND vs BAN: ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के लिए बनाए प्लान में बदलाव, सुरक्षा कारणों की वजह से कैंसल हुई ये योजना

CAB ने डे-नाइट टेस्ट को लेकर प्लान बनाया था कि टॉस से पहले सेना के पैराट्रूपर द्वारा ईडन गार्डन्स में मौजूद भारत और बांग्लादेश के कप्तानों को गुलाबी गेंद सौंपी जाएगी.

Updated on: 22 Nov 2019, 09:29 AM

नई दिल्ली:

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट के लिए दोनों टीमें तैयार हैं. भारतीय क्रिकेट इतिहास के पहले पिंक बॉल मैच के लिए बीसीसीआई और बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के साथ-साथ पूरे शहर ने भी खुद को गुलाबी रंग में ढाल लिया है. खास बात ये है कि भारत-बांग्लादेश डे-नाइट टेस्ट के लिए शहर की इमारतें, ब्रिज, मिठाइयां, अस्पताल सभी गुलाबी रंग में तब्दील हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने दिया विराट का साथ, बोले- डे-नाइट टेस्ट से पहले अभ्यास मैच जरूरी

हालांकि टेस्ट मैच शुरु होने से पहले ही कैब को एक झटका भी लगा है. बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने डे-नाइट टेस्ट को लेकर प्लान बनाया था कि टॉस से पहले सेना के पैराट्रूपर द्वारा ईडन गार्डन्स में मौजूद भारत और बांग्लादेश के कप्तानों को गुलाबी गेंद सौंपी जाएगी. लेकिन सुरक्षा कारणों की वजह से कैब को ये योजना रद्द करनी पड़ गई. कैब के सूत्रों के अनुसार भारत और बांग्लादेश के बीच यहां ऐतिहासिक मैच से पहले सुरक्षा मंजूरी नहीं मिल सकी.

ये भी पढ़ें- PICS: टीम इंडिया के ऐतिहासिक टेस्ट के लिए कोलकाता तैयार, गुलाबी रंग में रंगी मिठाइयां, इमारतें, अस्पताल, अखबार

कैब द्वारा कार्यक्रम की अंतिम सूची के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह भी उपस्थित नहीं होंगे. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ईडन गार्डन की घंटी बजाकर भारत के पहले दिन-रात्रि टेस्ट की शुरूआत करेंगी. आईसीसी नियमों के अनुसार दोनों देशों की सहमित से खेलने के परिस्थितियों में बदलाव किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने दिया विराट का साथ, बोले- डे-नाइट टेस्ट से पहले अभ्यास मैच जरूरी

ब्रेक के दौरान फैब फाइव -सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, वीवीएस लक्ष्मण और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली- का चैट शो होगा. मैच के बाद रूना लैला का परफॉरमेंस होगा जबकि जीत गांगुली के कार्यक्रम से शुरूआती दिन का समापन होगा.