News Nation Logo
Banner

IND VS BAN : केएल राहुल ने नौ महीने बाद जड़ा अर्द्धशतक, श्रेयस अय्यर ने पहली बार

Shreyas Iyer KL Rahul Half Century : भारत और बांग्‍लादेश के बीच आज T20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच नागपुर में खेला जा रहा है. भारत को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, दूसरे मैच में भारत ने बांग्‍लादेश को करारी शिकस्‍त दी थी.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 10 Nov 2019, 08:36:27 PM
भारतीय टीम के बल्‍लेबाज श्रेयस

भारतीय टीम के बल्‍लेबाज श्रेयस (Photo Credit: बीसीसीआई ट्वीटर)

New Delhi:

Shreyas Iyer KL Rahul Half Century  : भारत और बांग्‍लादेश के बीच आज T20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच नागपुर में खेला जा रहा है. भारत को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, दूसरे मैच में भारत ने बांग्‍लादेश को करारी शिकस्‍त दी थी. इसके बाद यह सीरीज बराबरी पर आ गई. अब आज का मैच भी टीम जीतेगी, वही टीम सीरीज पर कब्‍जा जमाएगी. आज के मैच में भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा टॉस हार गए और उसके बाद भारतीय टीम को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया गया. आज केएल राहुल और श्रेयस अय्यर ने शानदार पचास रन जड़े. 

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : भारत के पास आज के मैच में बड़ा कलंक दूर करने का मौका, आंकड़े भी पक्ष में

बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने रविवार को तीसरे और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में टास जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किया. भारत ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है तथा आलराउंडर क्रुणाल पंड्या की जगह बल्लेबाज मनीष पांडे को अंतिम एकादश में रखा है. बांग्लादेश ने मोसादेक की जगह मोहम्मद मिथुन को टीम में रखा है.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : युजवेंद्र चहल को सिर्फ एक विकेट और वे लगा देंगे पचासा, जानें आंकड़े

इस मैच में केएल राहुल ने आउट होने से पहले अपने पचास रन पूरे कर लिए. हालांकि इसके तुरंत बाद वे आउट हो गए. राहुल ने 35 गेंद में 52 रन की पारी खेली. इसमें उन्‍होंने सात चौके जड़े, हालांकि वे छक्‍का एक भी नहीं मार सके. इसके बाद भी वे अपना पचासा पूरा करने में सफल रहे. पिछले कुछ समय से केएल राहुल के फार्म को लेकर चर्चाएं चली रही थी और उन्‍हें आलोचना का भी शिकार होना पड़ रहा था. आज के मैच में वे काफी दिन बाद ठीक प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं. हालांकि वे पचासा पूरा करने के बाद वे अपनी पारी को और भी लंबा नहीं खींच सके. यह उनकी लापरवाही ही रही.

यह भी पढ़ें ः AYODHYA VERDICT : कोर्ट के फैसले के बाद मोहम्‍मद कैफ ने कही यह बड़ी बात, आप भी जानें

राहुल का यह छठा अर्द्धशतक रहा. हालांकि वे दो शतक भी लगा चुके हैं. लेकिन पिछले काफी समय से वे इस तरह की पारी नहीं खेल पा रहे हैं. आज के मैच में उनके पास अपने आप को साबित करने का अच्‍छा मौका था. जब राहुल क्रीज पर आए, तब रोहित शर्मा महज दो रन बनाकर आउट हो चुके थे, इस वक्‍त उनके पास अच्‍छी बल्‍लेबाजी करने का मौका था, लेकिन केएल राहुल बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. इससे पहले केएल राहूल ने इसी साल फरवरी में आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापटनम में 50 रन बनाए थे. इसके बाद वे हर बार छोटी पारी ही खेलते रहे हैं. अब वे अगली सीरीज में भारतीय टीम के सदस्‍य होंगे या नहीं, यह देखने वाली बात होगी.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली जैसी बनना चाहती है डेविड वार्नर की बेटी, बोली- आई एम विराट कोहली

वहीं दूसरी ओर श्रेयस अय्यर ने T20 मैच में पहली बार अपना पचासा जड़ा. श्रेयस अय्यर ने अब तक 11 मैच ही खेले हैं, यह उन्‍होंने पहली बार अर्द्शतक पूरा किया है. इससे पहले उनका सर्वाधिक स्‍कोर 30 रन था जो उन्‍होंने श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में बनाए थे. श्रेयस ने अपनी पारी के दौरान पांच आसमानी छक्‍के जड़े, वहीं दो चौके भी मारे. उन्‍होंने एक बार फिर अपनी काबलियत साबित की और भारत को बड़ा स्‍कोर बनाने में मदद की. रोहित शर्मा और शिखर धवन के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर ही वे बल्‍लेबाज थे, जो टीम को आगे लेकर गए. आखिर में वे तेज खेलने के प्रयास में आउट हो गए. वे 62 रन बनाकर आउट हो गए.

First Published : 10 Nov 2019, 08:36:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×