logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs BAN, Dream 11: नागपुर में होगा हाई-वोल्टेज फाइनल, रोहित शर्मा पर लगा सबसे बड़ा दांव

पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया भी बांग्लादेश को लेकर अटेंशन मोड में आ गई है और इसी वजह से टीम के सभी खिलाड़ी भी मैदान में किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं.

Updated on: 09 Nov 2019, 04:39 PM

नई दिल्ली:

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला 3 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच रविवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला ये मैच शाम 7 बजे शुरू होगा. सीरीज के पहले मैच में जहां बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हराया था तो वहीं दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर रोमांच भर दिया है. नागपुर में होने वाले तीसरे और निर्णायक मुकाबले के लिए टीम इंडिया, बांग्लादेश टीम से हर क्षेत्र में काफी मजबूत है.

ये भी पढ़ें- भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी ने धोनी से की बांग्लादेशी कप्तान महमूदुल्लाह की तुलना, तारीफ में कही ये बातें

सीरीज के निर्णायक मैच को लेकर रोहित शर्मा इस बात को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं कि बांग्लादेश को हल्के में नहीं लिया जा सकता. पहला मैच हारने के बाद टीम इंडिया भी बांग्लादेश को लेकर अटेंशन मोड में आ गई है और इसी वजह से टीम के सभी खिलाड़ी भी मैदान में किसी तरह का कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं. वहीं दूसरी ओर, पहले मैच में टीम इंडिया को हराने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम के हौसले बुलंद हैं और सीरीज के आखिरी मैच में भारत को हराने के लिए जी-जान लगा देंगे.

ये भी पढ़ें- IPL 2020: आईपीएल में नई टीमों से पहले शामिल हो सकते हैं ये 3 नए शहर, पढ़ें पूरी खबर

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले तीसरे टी20 मैच के लिए ड्रीम 11 (Dream 11) ने भी टॉप खिलाड़ियों की टीम बना दी है. नागपुर में होने वाले इस अहम मैच में Dream 11 ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों को लगभग बराबर तवज्जो दी है. विकेटकीपर में मुशफिकुर रहीम ने ऋषभ पंत को पछाड़ दिया है तो वहीं गेंदबाजों में मुस्तफिजुर रहमान ने सभी गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है. हालांकि बल्लेबाजों की लिस्ट में रोहित शर्मा टॉप पर हैं.

ये भी पढ़ें- संन्यास लेने के बाद एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ जुड़ सकते हैं हाशिम अमला, जानें क्या है माजरा

Dream 11
विकेटकीपर
मुशफिकुर रहीम- 10

बल्लेबाज
रोहित शर्मा- 11.5
शिखर धवन- 10.5
केएल राहुल- 9.0
सौम्य सरकार- 9.0
महमूदुल्लाह- 9.0

ऑल राउंडर
क्रूणाल पांड्या- 8.5
मोसद्देक हुसैन- 8.5

गेंदबाज
मुस्तफिजुर रहमान- 9.5
युजवेंद्र चहल- 9.0
खलील अहमद- 8.5