News Nation Logo
Banner

IND VS BAN : यहां तो बांग्लादेश ने भारत को दी छह विकेट से करारी मात

India vs Bangladesh : बांग्लादेश की सीनियर टीम भले ही भारत से पहले टेस्ट मैच में हार गई हो, लेकिन बांग्लादेश की युवा टीम ने शनिवार (India vs Bangladesh One Day) को इमरजिंग कप (Emerging Cup) के ग्रुप-ए के मुकाबले में भारत को छह विकेट से हरा दिया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Nov 2019, 11:35:07 AM
क्रिकेट मैदान

क्रिकेट मैदान (Photo Credit: फाइल फोटो)

बांग्लादेश:

India vs Bangladesh : बांग्लादेश की सीनियर टीम भले ही भारत से पहले टेस्ट मैच में हार गई हो, लेकिन बांग्लादेश की युवा टीम ने शनिवार (India vs Bangladesh One Day) को इमरजिंग कप (Emerging Cup) के ग्रुप-ए के मुकाबले में भारत को छह विकेट से हरा दिया. अंडर-23 के इस टूर्नामेंट में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सभी विकेट खो 246 रन बनाए थे. बांग्लादेश ने यह लक्ष्य 42.1 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. बांग्लादेश की जीत के हीरो कप्तान नजमुल हुसैन शंटो रहे जिन्होंने 88 गेंदों पर 14 चौके और दो छक्के लगा 94 रनों की पारी खेली. उनके अलावा सौम्य सरकार ने 66 गेंदों पर 73 रन बनाए.

यह भी पढ़ें ः VIRAL VIDEO : विराट कोहली से मिलने के लिए कैसे बाड़ फांद गया फैन, यहां देखिए

अफीफ हुसैन नाबाद 34 रन बनाकर बांग्लादेश को जीत दिला ले गए. इससे पहले भारत ने अरमान जाफर के 105 रनों के दम पर सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था. सुमोन खान की गेंदबाजी के सामने भारतीय बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर पाए. अरमान को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज पचास का आंकड़ा नहीं छू सका.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : भारत की जीत के बाद कोच विक्रम राठौर और कप्‍तान विराट कोहली ने कही ये बात

अरमान के बाद 40 रन बनाने वाले विनायक गुप्ता टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर रहे. आर्यन जुयल ने 37 रनों की पारी खेली. सुमोन के अलावा तनवीर इस्लाम और सौम्य सरकार ने दो-दो विकेट लिए.

First Published : 17 Nov 2019, 11:35:07 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.