News Nation Logo

IND VS BAN : भारत की जीत के बाद कोच विक्रम राठौर और कप्‍तान विराट कोहली ने कही ये बात

India vs Bangladesh : भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि मैच तीन दिन में खत्म हो जाएगा. उन्होंने साथ ही कहा कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना बांग्लादेश के काम नहीं आया.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Nov 2019, 10:23:42 AM
विराट कोहली, विक्रम राठौर

विराट कोहली, विक्रम राठौर (Photo Credit: फाइल फोटो)

इंदौर:

India vs Bangladesh : भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कहा है कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि मैच तीन दिन में खत्म हो जाएगा. उन्होंने साथ ही कहा कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना बांग्लादेश के काम नहीं आया. भारत ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को ही बांग्लादेश को एक पारी और 130 रनों से हरा दिया. राठौर ने मैच के बाद कहा, हमारी गेंदबाजी अच्छी रही. मुझे लगता है कि पहले बल्लेबाजी करना बांग्लादेश के पक्ष में नहीं रहा. इसलिए यह तीन दिन में खत्म हो गया. वास्तव में हमें इसकी उम्मीद नहीं थी.

यह भी पढ़ें ः भारतीय टीम ने जड़ दिया तिहरा शतक, बाकी कोई शतक के करीब भी नहीं, जानें आंकड़े

पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 150 रनों पर ढेर हो गई. इसके बाद भारत ने पहली पारी में छह विकेट पर 493 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन पर ऑलआउट हो गई. भारतीय बल्लेबाजी कोच ने मैच में दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल की तारीफ करते हुए कहा, मयंक काफी घरेलू क्रिकेट खेलने के बाद टीम से जुड़े हैं और वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं, जोकि दिखाता है कि बल्लेबाजी के कितने भूखे हैं. वह टीम में अपनी जगह बनाए रखना चाहते हैं. अगर वह ऐसे ही बल्लेबाजी करते रहे तो भारतीय टीम के लिए यह बहुत ही अच्छा होगा.

यह भी पढ़ें ः मोहम्‍मद शमी 29 विकेट लेकर बने दुनिया के नंबर एक गेंदबाज

उधर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि उनके गेंदबाजों में वो काबिलियत है कि वह किसी भी विकेट को अच्छा साबित कर सकते हैं. भारतीय गेंदबाजों ने दोनों पारियों में बांग्लादेशी बल्लेबाजों के नाक में दम कर रखा था. मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कोहली ने कहा, मुझे नहीं पता कि क्या कहना है. पूरी टीम ने एकतरफा प्रदर्शन किया. टीम बेशक शानदार खेल रही है. मैं वो नहीं कह सकता, जो लोग टीवी पर नहीं देख रहे हैं. मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और उमेश यादव के तेज गेंदबाजी आक्रमण ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को ज्यादा टिकने नहीं दिया.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली, रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल नहीं, ये गेंदबाज बना रहा सबसे तेज रन

विराट कोहली ने इन तीनों के बारे में कहा, यह खिलाड़ी अपने खेल के शीर्ष पर हैं. जब यह लोग गेंदबाजी करते हैं तो ऐसा लगता है कि पिच अच्छी है. जसप्रीत टीम में नहीं है, लेकिन यह किसी भी कप्तान के लिए बेहतरीन संयोजन है. किसी भी टीम में इस तरह का मजबूत गेंदबाजी आक्रमण होना शानदार है. भारत की इस जीत में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का भी अहम योगदान रहा है जिन्होंने इस मैच में 243 रनों की पारी खेली.

यह भी पढ़ें ः Ind vs Ban Final Report : भारत ने बांग्‍लादेश को पारी और 130 रन से दी मात, सीरीज में 1-0 से आगे

विराट कोहली ने मयंक अग्रवाल की तारीफ करते हुए कहा, मानसिकता साफ है, जब आप एक युवा खिलाड़ी को बल्लेबाजी के लिए आते हुए देखते हो, टेस्ट में मुझे पता है कि इस तरह की बड़ी पारियां खेलने में कितना समय लगता है. एक सीनियर बल्लेबाज के तौर पर यह जरूरी है कि आप उन्हें खेलने दें. मैं चाहता हूं कि यह लोग वो गलतियां नहीं करें जो मैंने की थी.

First Published : 17 Nov 2019, 10:23:42 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.