logo-image

IND VS BAN : कोलकाता में सट्टेबाजी के आरोप में 4 गिरफ्तार, देखें कौन पकड़ा गया

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेले जा रहे दिन-रात के टेस्ट मैच को लेकर सट्टा लगाने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

Updated on: 23 Nov 2019, 04:13 PM

नई दिल्‍ली:

भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेले जा रहे दिन-रात के टेस्ट मैच को लेकर सट्टा लगाने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. कोलकाता के संयुक्त आयुक्त (क्राइम) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि सट्टेबाजी की जानकारी मिलने के बाद तीन लोगों को बृंदाबन बासाक स्ट्रीट से शुक्रवार रात को गिरफ्तार किया गया. ये लोग क्रिकेट बेटिंग ऐप पर सट्टा लगा रहे थे.

यह भी पढ़ें ः लाल, सफेद के बाद अब पिंक बॉल के भी किंग बने विराट कोहली, देखें सारे आंकड़े

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान कुंदन सिंह (22), मुकेश माली (32) और संजॉय सिंह (42) के रूप में की गई है. इनके बयान के आधार पर मोहम्मद सार्जिल हुसैन (22) को भी न्यू मार्केट इलाके से गिरफ्तार किया गया. इनके पास से चार मोबाइल फोन, दो कम्पयूटर सेट, लगभग 2 लाख रुपये नगद और एक नोटबुक बरामद किया गया.
इससे पहले इसी कोलकाता टेस्ट मैच की टिकट को ब्लैक में बेच रहे कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था. टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग के आरोप में गुरुवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया था. ये गिरफ्तारी पुलिस के डिटेक्टिव विभाग के एंडी राउडी सेक्शन की टीम ने की और 40 टिकट बरामद किए.

यह भी पढ़ें ः शाकिब अल हसन कोलकाता में, लेकिन ईडन गार्डंस में प्रवेश नहीं मिलेगा

संयुक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया था कि गुरुवार दोपहर डिटेक्टिव विभाग की एंटी राउडी टीम ने भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले दिन-रात टेस्ट मैच के टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग के खिलाफ मुहिम चलाई. इस दौरान पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से 40 टिकट जब्त किए गए हैं. बुधवार को भी इस टेस्ट मैच के टिकट की कालाबाजारी में छह लोगों की गिरफ्तारी हुई थी जिनके पास से 38 टिकट बरामद किए गए थे.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली ने जड़ा एक और शतक, आस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्‍मिथ को पीछे छोड़ा

कार्लसन और आनंद ने दूसरे दिन बजाया ईडन बेल
विश्व चैम्पियन शतरंज खिलाड़ी मैग्नस कार्लसन और पांच बार के विश्व चैम्पियन भारत के विश्वनाथन आनंद ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दिन-रात के टेस्ट मैच के दूसरे दिन ईडन बेल बजाकर खेल शुरू करने की घोषणा की. नार्वे के कार्लसन और आनंद यहां 2019 टाटा स्टील शतरंज टूर्नामेंट में हिस्सा लेने आए हुए हैं। यह टूर्नामेंट ग्रैंड चेस टूर का हिस्सा है. मैच के पहले दिन बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ईडन बेल बजाया था.

यह भी पढ़ें ः टेस्‍ट में 13 खिलाड़ी उतारने वाली पहली टीम बनी बांग्‍लादेश, जानें कैसे

भारत और बांग्लादेश की टीमें अपना पहला दिन-रात का टेस्ट खेल रही हैं. दिन-रात के फॉरमेंट में खेल गुलाबी गेंद से होता है जबकि दिन में होने वाले टेस्ट मैच में लाल गेंद उपयोग में लाई जाती है.