logo-image

IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट मैच की टिकट ब्लैक करने वाले 6 लोग गिरफ्तार, कुल 78 टिकट बरामद

पुलिस के डिटेक्टिव विभाग के एंडी राउडी सेक्शन की टीम ने ये गिरफ्तारी की है और आरोपियों के पास से 40 टिकट बरामद किए हैं.

Updated on: 22 Nov 2019, 11:12 AM

नई दिल्ली:

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले कोलकाता टेस्ट के लिए पूरा शहर गुलाबी रंग में रंग चुका है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने डे-नाइट टेस्ट के ऐलान के साथ ही साफ कर दिया था कि वे भारत के इस ऐतिहासिक टेस्ट को एक मेगा इवेंट के तौर पर आयोजित कराएंगे. लिहाजा पूरा शहर इस ऐतिहासिक टेस्ट को यादगार बनाने में जुटा हुआ है. कोलकाता की प्रमुख इमारतों से लेकर अस्पताल और ब्रिज से लेकर मीनार तक गुलाबी रंग में तब्दील हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के लिए बनाए प्लान में बदलाव, सुरक्षा कारणों से कैंसल हुई ये योजना

इसके साथ ही शहर के मुख्य अखबार और परंपरागत मिठाइयों का रंग भी गुलाबी हो गया है. इस खास मौके पर आज हम आपके लिए कोलकाता शहर की कुछ गुलाबी तस्वीरें लेकर आए हैं, जिसे आप शायद जिंदगी भर नहीं भुला पाएंगे. जहां एक ओर पूरा देश इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहा है तो वहीं दूसरी ओर भारत के पहले पिंक बॉल टेस्ट को लेकर अपराधी भी सक्रिय हो गए हैं. जैसा कि आप जानते हैं कि कोलकाता टेस्ट की लगभग सभी टिकटें बिक चुकी हैं. ऐसे में लोग अब कोलकाता टेस्ट मैच की टिकट को ब्लैक में बेच रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने दिया विराट का साथ, बोले- डे-नाइट टेस्ट से पहले अभ्यास मैच जरूरी

कोलकाता पुलिस ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने वाले दिन-रात टेस्ट मैच के टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग के आरोप में गुरुवार को छह लोगों को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तारी पुलिस के डिटेक्टिव विभाग के एंडी राउडी सेक्शन की टीम ने की और 40 टिकट बरामद किए.

ये भी देखें- Photo Gallery: टीम इंडिया का पहला डे-नाइट टेस्ट सिर्फ ऐतिहासिक ही नहीं यादगार भी होगा, देखें शहर का Pink Flavour

संयुक्त पुलिस अधीक्षक (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया, "आज (गुरुवार) दोपहर डिटेक्टिव विभाग की एंटी राउडी टीम ने भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले दिन-रात टेस्ट मैच के टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग के खिलाफ मुहिम चलाई. इस दौरान पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है जिनके पास से 40 टिकट जब्त किए गए हैं." बुधवार को भी इस टेस्ट मैच के टिकट की कालाबाजारी में छह लोगों की गिरफ्तारी हुई थी जिनके पास से 38 टिकट बरामद किए गए थे.