News Nation Logo

IND vs AUS : नागपुर वनडे में जीत के साथ नंबर-1 पर भारत की निगाहें

IANS | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 01 Oct 2017, 09:39:17 AM
नागपुर वनडे में जीत के साथ नंबर-1 पर भारत की निगाहें

नई दिल्ली:  

आस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को खेले जाने वाले सीरीज के आखिरी और पांचवें मैच में भारत की नजरें जीत के साथ आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक बार फिर नंबर एक स्थान हासिल करने पर होंगी।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे मैच में हार के साथ ही मेजबान भारत ने आईसीसी वनडे रैकिंग में अपना पहला स्थान गंवा दिया था। भारत ने पहले ही सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली है। 

आस्ट्रेलिया ने चौथे वनडे में भारत को 21 रनों से हरा दिया था। इसी हार के बाद भारत का विजयी क्रम टूट गया था। अब उसकी कोशिश एक बार फिर जीत के रास्ते पर लौटने की होगी। 

वहीं पहले ही सीरीज गंवा चुकी आस्ट्रेलिया की कोशिश इस मैच में जीत हासिल करते हुए अपने आत्मविश्वास को पाने की होगी जो उसे आने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज में मानसिक बढ़त देगा।

यह भी पढ़ें: Ind Vs Aus: नागपुर में कोहली की सेना ने बहाया पसीना, ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला कल

जीत के रास्ते पर लौटने के लिए भारत एक बार फिर अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव और कप्तान विराट कोहली पर निर्भर करेगी। 

पिछले मैच में मेजबानों ने भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के स्थान पर मोहम्मद शमी तथा उमेश यादव को अंतिम एकादश में जगह दी थी। एक बार फिर यही जोड़ी नई गेंद की जिम्मेदारी संभाल सकती है। 

वहीं स्पिन का दारोमदार युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल की जोड़ी पर होगा। विराट टीम में बदलाव करें, इसकी संभावना कम ही है। लोकेश राहुल ने इस सीरीज में एक भी मैच नहीं खेला है। ऐसे में कोहली उन्हें मौका दे सकते हैं। 

वहीं मेहमान टीम अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी। बल्लेबाजी में वार्नर और फिंच के अलावा कप्तान स्टीव स्मिथ पर टीम की जिम्मेदारी होगी।

और पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया ने चौथे वनडे में भारत को 21 रन से हराया 

मध्य क्रम में मार्क स्टोइनिस और पीटर हैंड्सकॉम्ब आस्ट्रेलिया के लिए अहम साबित होंगे। 

वहीं गेंदबाजी में नाथन कुल्टर नाइल ने इस सीरीज में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। इस मैच में भी उन पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। केन रिचर्डसन ने पिछले मैच में अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया था। 

टीमें : 
भारत : विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, केदार जाधव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, लोकेश राहुल, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), एरॉन फिंच, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वार्नर, केन रिचर्डसन, नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस, पीटर हैंडस्कॉम्ब, ट्रेविस हेड, एडम जाम्पा, मार्कस स्टॉइनिस, ग्लैन मैक्सवेल, जेम्स फाल्कनर, हिल्टन कार्टराइट

यह भी पढ़ें: बीसीसीआई से पीसीबी करेगा 7 करोड़ डॉलर हर्जाने की मांग

First Published : 01 Oct 2017, 09:00:08 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus Nagpur