News Nation Logo
Banner

Ind Vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज पर पाकिस्तान के दिग्गज की निगाहें

पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान को हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं कि एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली की गैरमौजूदगी और रोहित शर्मा तथा इशांत शर्मा के कम से कम पहले दो टेस्ट में नहीं खेलने से भारत की सीरीज जीतने वाले उम्मीदों पर असर पड़ेगा.

Bhasha | Updated on: 25 Nov 2020, 03:25:19 PM
IND vs AUS

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

कराची:

 पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनिस (Waqar Younis) का मानना है कि भारतीय टीम (Team India) के तेजी से उभरते हुए तेज गेंदबाजों और टेस्ट क्रिकेट में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी तथा ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी से दोनों टीमों के बीच आगामी क्रिकेट सीरीज काफी प्रतिस्पर्धी होगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज की शुरुआत शुक्रवार को सिडनी में पहले वनडे मैच के साथ होगी.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS : खिलाड़ी मैदान पर क्‍या कहेंगे अपशब्द, जस्‍टिन लैंगर ने दिया जवाब

वकार ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भारत पर कड़ा प्रहार करेगा क्योंकि वे अब भी 2018 की घरेलू टेस्ट सीरीज में शिकस्त की पीड़ा को महसूस कर रहे होंगे. वकार ने एक यूट्यूब चैनल से कहा ऑस्ट्रेलिया अपने घर में खेल रहा है और उसने अच्छा तेज गेंदबाजी आक्रमण तैयार किया है और डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की वापसी से वे काफी मजबूत लग रहे हैं लेकिन भारत के पास भी कुछ अच्छे तेज गेंदबाज हैं जो काफी तेजी से उभरे हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के अपने पिछले दौरे पर अच्छी गेंदबाजी की थी.  उन्होंने कहा भारत की बल्लेबाजी काफी प्रभावशाली है जिसमें पुजारा और रहाणे जैसे टेस्ट प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी शामिल हैं इसलिए मुझे अच्छे मुकाबले की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली और रोहित की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान को हालांकि इसमें कोई संदेह नहीं कि एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली की गैरमौजूदगी और रोहित शर्मा तथा इशांत शर्मा के कम से कम पहले दो टेस्ट में नहीं खेलने से भारत की सीरीज जीतने वाले उम्मीदों पर असर पड़ेगा. एडिलेड में पहले टेस्ट के बाद कोहली पैटरनिटी लीव पर जाएंगे जबकि रोहित और इशांत अब तक चोटों से नहीं उबर पाए हैं और दूसरे टेस्ट के बाद ही चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम से जुड़ पाएंगे. वकार ने कहा रोहित शीर्ष खिलाड़ी है जबकि इशांत काफी अनुभवी है और उसने काफी विकेट हासिल किए हैं और वे टेस्ट मैचों के लिए नहीं आ पाएंगे तो भारत को उनकी कमी खलेगी

First Published : 25 Nov 2020, 03:25:19 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs AUS