News Nation Logo
Banner

IND vs AUS : विराट कोहली अब नंबर चार पर बल्‍लेबाजी करने से पहले करेंगे विचार

विराट कोहली का खुद नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतरना भारत को उलटा पड़ गया, जिसके बाद भारतीय कप्तान को कहना पड़ा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में दूसरे वनडे से पहले उन्हें अपनी रणनीति पर फिर से विचार करना पड़ सकता है.

Bhasha | Updated on: 14 Jan 2020, 09:57:12 PM
विराट कोहली Virat Kohli

विराट कोहली Virat Kohli (Photo Credit: gettyimages)

Mumbai:

IND vs AUS 1st ODI : विराट कोहली का खुद नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतरना भारत को उलटा पड़ गया, जिसके बाद भारतीय कप्तान को कहना पड़ा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ राजकोट में दूसरे वनडे से पहले उन्हें अपनी रणनीति पर फिर से विचार करना पड़ सकता है. भारत ने बल्लेबाजी में कुछ बदलाव किए. शिखर धवन और केएल राहुल दोनों को टीम में जगह देने के लिए कोहली नंबर चार पर उतरे. भारतीय बल्लेबाज नहीं चले और गेंदबाज भी प्रभाव नहीं छोड़ पाए. आस्ट्रेलिया ने यह मैच दस विकेट से जीता. विराट कोहली ने मैच के बाद नंबर पर चार उतरने के फैसले के बारे में कहा, हम पूर्व में भी इस पर कई बार चर्चा कर चुके हैं. जिस तरह से राहुल बल्लेबाजी कर रहा था हमने उसे बल्लेबाजी क्रम में फिट करने की कोशिश की. लेकिन जब भी मैं नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए उतरा तो मुझे लगता है कि यह हमारे लिए सही नहीं रहा इसलिए इस पर फिर से विचार करना होगा.

यह भी पढ़ें ः IND VS AUS : भारतीय गेंदबाजों के नाम के आगे शून्‍य विकेट, देखें सारे आंकड़े

कप्‍तान विराट कोहली ने कहा, यह कुछ खिलाड़ियों को मौका देने से जुड़ा है. लोगों को सहज रहना चाहिए और एक मैच के बाद ही घबराने की जरूरत नहीं है. मुझे थोड़ा प्रयोग करने की अनुमति है और कुछ अवसरों पर मैं नाकाम रहा. इनमें से आज एक अवसर था. डेविड वार्नर और आरोन फिंच के शतकों से आस्ट्रेलिया ने दस विकेट से जीत दर्ज की. विराट कोहली ने मैच के बारे में कहा, हम तीनों विभागों में कमतर साबित हुए. यह आस्ट्रेलिया की बेहद मजबूत टीम है और अगर आप अच्छा नहीं खेलते हो तो वे तुम्हें आहत करेंगे और हमने ऐसा देखा. आस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने कहा कि भारत को उसकी सरजमीं पर हराना सुखद अहसास है. उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि गेंदबाजी करते हुए बीच के ओवरों में हमने जिस तरह से वापसी की वह महत्वपूर्ण थी. जिस तरह से राहुल और शिखर खेल रहे थे वे बड़ा स्कोर बना सकते थे. भारत को आप जब भी उसकी सरजमीं पर हराते हैं तो यह खास अहसास होता है. मैन आफ द मैच डेविड वार्नर ने कहा कि उनकी रनों की भूख दिनों दिन बढ़ती जा रही है. उन्होंने कहा, मैं हमेशा ही रनों का भूखा रहा हूं. हमारे गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके भारत को 255 रन बनाने दिए. हम पावरप्ले में संभलकर खेलना चाहते थे और हमने शानदार अंत किया.

First Published : 14 Jan 2020, 09:57:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.