logo-image

Video: विराट कोहली ने जाते जाते टीम इंडिया को क्या संदेश दिया था

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए हैं और उनकी जगह बाकी बचे तीन टेस्ट में कप्तानी अजिंक्य रहाणे करने वाले हैं.

Updated on: 25 Dec 2020, 03:04 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट गए हैं और उनकी जगह बाकी बचे तीन टेस्ट में कप्तानी अजिंक्य रहाणे करने वाले हैं. पहला टेस्ट मैच टीम इंडिया हार चुकी है जिसमें उनका शर्मनाक प्रदर्शन रहा था, टीम इंडिया दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर सिमट गई थी और उन्होंने अपना टेस्ट में सबसे कम स्कोर बनाया था. अब बारी मेलबर्न की है जिसमें टीम इंडिया का इतिहास पिछली सीरीज के लिए काफी शानदार है. पिछली बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को इस ग्राउंड को 137 रनों से धूल चटाई थी.

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus: अजिंक्य रहाणे का बड़ा खुलासा, बताया क्यों हारे पहला टेस्ट

विराट कोहली गर लौट गए हैं लेकिन विराट ने जाने से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को उनके करीबी दोस्त अजिंक्य रहाणे को कुछ बातें बोली. विराट कोहली ने अपनी टीम को आने वाले टेस्ट मैच के लिए मजबूत रहने को कहा. अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली की दोस्ती काफी अच्छी है साथ ही उन्होंने एक साथ काफी सारी पारियां खेली है. हालांकि रहाणे ने बताया कि विराट कोहली ने जाते जाते क्या कहा.

 

विराट अब नहीं है तो कप्तानी का भार रहाणे के कंधों पर होगा. ऐसा नहीं है कि अजिंक्य रहाणे को कप्तानी का अनुभव नहीं है. रहाणे ने साल 2017 में धर्मशाला के मैदान पर कप्तानी में डेब्यू किया था जिसको उन्होंने जीता. इसके अलावा उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ भी कप्तानी की है जिसमें उन्होंने जीत दर्ज की थी. यानी साफ है कि रहाणे मे दो मुकाबलों में कप्तानी की और दोनों ही जीत लिए. अब देखना होगा कि होगी रहाणे एंड कंपनी का प्रदर्शन मेलबर्न में कैसा होता है.