News Nation Logo
Banner

IND VS AUS : टीम इंडिया के लिए यह जीत आसान नहीं थी, जानिए विराट और शास्‍त्री क्‍या बोले

आस्ट्रेलिया में भारत की टेस्ट सीरीज में जीत के बाद बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली समेत कइयों ने कहा था कि यह पूरी मजबूत आस्ट्रेलियाई टीम नहीं थी.

Bhasha | Updated on: 20 Jan 2020, 09:07:54 AM
विराट कोहली और रवि शास्‍त्री

विराट कोहली और रवि शास्‍त्री (Photo Credit: आईएएनएस)

Bengaluru:

India vs Australia : टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने वनडे सीरीज जीतने के बाद पिछले साल आस्ट्रेलिया पर भारत की टेस्ट सीरीज में जीत की सराहना नहीं करने वाले आलोचकों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अब कोई नहीं कह सकता कि हम कमजोर आस्ट्रेलियाई टीम से खेले. कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली टेस्ट सीरीज जीती थी. आस्ट्रेलियाई टीम में उस समय डेविड वार्नर (David Warner) और स्टीव स्मिथ (Steve Smith) नहीं थे. रवि शास्त्री ने तीसरे वनडे में भारत की सात विकेट से जीत के बाद कहा, इस टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. कोई नहीं कह सकता कि हम कमजोर आस्ट्रेलियाई टीम से हारे. मुंबई में हारने के बाद लगातार दो मैच जीतना और इतनी यात्रा के बीच जबकि आस्ट्रेलिया ने तीनों मैचों में टास जीता. आस्ट्रेलिया में भारत की टेस्ट सीरीज में जीत के बाद बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली समेत कइयों ने कहा था कि यह पूरी मजबूत आस्ट्रेलियाई टीम नहीं थी. इस बार हालांकि जिस आस्ट्रेलियाई टीम को भारत ने हराया, उसमें स्‍टीव स्मिथ और डेविड वार्नर दोनों थे.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत की होगी छुट्टी, कप्‍तान विराट कोहली ने कर दिया बड़ा इशारा

उधर टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को भी बहुत संतोष है कि उनकी टीम ने वनडे सीरीज में ऐसी आस्ट्रेलियाई टीम को हराया, जिसमें स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और मार्नस लाबुशेन जैसे खिलाड़ी हैं. विराट कोहली ने तीसरे वनडे में सात विकेट से मिली जीत के बाद कहा, यह आस्ट्रेलियाई टीम पिछली बार से बेहतर है. इसमें स्टीव, डेविड और मार्नस हैं. इसकी गेंदबाजी शानदार है. हम पिछली सीरीज में आखिरी तीन मैच हार गए थे, लेकिन इस बार पहला मैच हारने के बाद बाकी दो मैच जीतना अधिक संतोषजनक है. उन्होंने कहा, हम यहां से आगे ही बढ़ना चाहते हैं. पिछले साल घरेलू सीरीज हारने के बाद इस तरह वापसी करना शानदार है. कप्तान को यकीन था कि उनके जैसी अनुभवी टीम चोटिल शिखर धवन की गैर मौजूदगी में भी लक्ष्य का पीछा कर लेगी. उन्होंने कहा, हमरे पास अनुभव की कमी नहीं है. शिखर की कमी खली लेकिन रोहित और मैं थे. हमें अच्छी शुरूआत मिली. केएल राहुल के आउट होने के समय हालात कठिन थे लेकिन तभी अनुभव काम आया.

First Published : 20 Jan 2020, 09:07:54 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.