logo-image

सिडनी टेस्ट में होगा टी नटराजन का डेब्यू, BCCI ने दिए संकेत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट की सीरीज अभी एक एक से बराबर है. एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था लेकिन मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए सीरीज में कमबैक किया.

Updated on: 04 Jan 2021, 10:35 AM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट की सीरीज अभी एक एक से बराबर है. एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था लेकिन मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया ने जबरदस्त वापसी करते हुए सीरीज में कमबैक किया. अब तीसरा टेस्ट मैच सिडनी के मैदान पर होने वाला है. जिसके लिए प्लेइंग इलेवन सेट हो गया है और कुछ संकेत सामने आए हैं जिससे दिख रहा है कि टी नटराजन डेब्यू करने वाले हैं.

ये भी पढ़े: Ind Vs Aus: तीसरे टेस्ट की Playing XI में होंगे रोहित, पंत और गिल: रिपोर्ट्स

बीसीसीआई से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें तेज गेंदबाज टी नटराजन फिल्डिंग करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इसी के साथ ये कसाय लगाया जा रहा है कि उनका खेलना पक्का है. नटराजन टेस्ट सीरीज के लिए नेट बॉलर के रूप में गए थे लेकिन चोटिल उमेश यादव की जगह टीम में शामिल किया है. कुछ दिन पहले रिपोर्ट्स सामने आई थी कि मैनेजमेंट शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी से पहले नटराजन को अंतिम ग्यारहा में मौका देने का मन बना चुका है. अब जो वीडियो सामने आया है उससे लगभग साफ है कि सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की कमांड जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और टी नटराजन के हाथों में होगी.

 

आईपीएल में अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे ले जाया गया जहां उन्होंने टी-20 और वनडे में धमाकेदार प्रदर्शन किया . नटराजन ने टीम इंडिया के लिए अभी तक एक वनडे खेला है जिसमें 2 विकेट लिए हैं जबकि तीन टी-20 में 6 विकेट अपने नाम किए हैं. भारत को एडिलेड में खेले गए टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था. दूसरा टेस्ट मेलबर्न में था जिसमें टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया और सीरीज को 1-1 से बराबर किया है.

ये भी पढ़ें: अख्तर ने बताया कि डिविलियर्स और लक्ष्मण किस गेंदबाज के सामने रो पड़ते थे

पिछली बार साल 2018-19 की सीरीज में जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक सीरीज जीती थी तब गेंदबाजों ने अहम रोल अदा किया था. वहीं इस सीरीज के दूसरे टेस्ट में भी गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर किया नतीजा ये निकला कि मेजबान टीम 200 का आंकड़ा दोनों पारियों में पार नहीं कर पाई.

सिडनी के मैदान की बात करें तो टीम इंडिया के लिए राह आसान नहीं रहने वाली है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी के मैदान पर 12 टेस्ट मैच खेले हैं और इन 12 मैच में टीम इंडिया सिर्फ एक मैच जीत पाई है. टीम इंडिया को यहां पांच मैच में हार का सामना करना पड़ा जबकि 6 मैच ड्रॉ रहे हैं. टीम इंडिया को एक मात्र जीत साल 1978 में बिशन सिंह बेदी की कप्तानी में मिली थी. तब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और दो रन से हराया था. खास बात ये है कि उस समय भी टेस्ट मैच सात जनवरी से शुरू हुआ था और इस बार भी सात जनवरी को तीसरा टेस्ट शुरु होने वाला है. पिछले सीरीज में जब ऑस्ट्रेलिया और भारत की भिड़ंत हुई थी तब मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था.