logo-image

Ind Vs Aus: टेस्ट सीरीज से पहले अजिंक्य रहाणे ने की खास प्रैक्टिस, देखें वीडियो

टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में है और वनडे सीरीज को 2-1 की हार से साथ खत्म कर चुकी है. वनडे के बाद टी-20 का आगाज होन वाला है. उसके बाद टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. पहला टेस्ट एडिलेड में होने वाला है जो डे नाइट होगा.

Updated on: 04 Dec 2020, 10:51 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया ( Team India) इस वक्त ऑस्ट्रेलिया (Australia) में है और वनडे सीरीज को 2-1 की हार से साथ खत्म कर चुकी है. वनडे के बाद टी-20 का आगाज होन वाला है. उसके बाद टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है. पहला टेस्ट एडिलेड में होने वाला है जो डे नाइट होगा. इसी टेस्ट के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भारत लौट जाएंगे और टीम की कमांड अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) संभालने वाले हैं. अब टेस्ट टीम के उपकप्तान रहाणे टेस्ट सीरीज के लिए तैयार हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS Team Prediction : पहले T20 में टीम इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया की संभावित प्‍लेइंग XI

अंजिक्य के रहाणे को टेस्ट का अच्छा प्लेयर माना जाता है लेकिन कुछ वक्त से उनका बल्ला लंबी पारी नहीं खेल पाया है. अब टेस्ट सीरीज के लिए अजिंक्य रहाणे ओपन नेट्स प्रैक्टिस कर रहे हैं. नेट्स में रहाणे अपनी ड्राइव और डिफेंड पर काम करे रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में पिछली बार टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था लेकिन इस बार राह आसान नहीं है. हालांकि ऑस्ट्रेलिया की तेज विकेटों पर रहाणे लंबी पारी खेलने के लिए तैयार दिख रहे हैं.

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ajinkya Rahane (@ajinkyarahane)


भारत के लिए अजिंक्य रहाणे ने अभी तक 65 टेस्ट मैच खेले हैं और 42.88 की औसत से 4203 रन बनाए हैं. इस दौरान रहाणे के बल्ले से 11 शतक और 22 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया में उसी के खिलाफ रहाणे ने 8 मैच खेले हैं और 616 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 4 अर्धशतक शामिल है. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की बात करें तो रहाणे ने इस सीरीज में 13 मैच खेले हैं और 822 रन बनाए हैं. अब देखना होगा कि 17 दिसंबर से शुरू होने वाली सीरीज में रहाणे क्या कमाल करते हैं