logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

Ind Vs Aus: आखिरी वनडे से ये 2 खिलाड़ी हटाने की जरूरत, पढ़िए किसने बोला

भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा अभी तक कुछ अच्छा नहीं गया है. वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा और सीरीज में 0-2 से पीछे है.

Updated on: 01 Dec 2020, 05:49 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia: भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा अभी तक कुछ अच्छा नहीं गया है. वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा और सीरीज में 0-2 से पीछे है. टीम इंडिया की निगाहें जहां इज्जत बचाने पर होगी वहीं ऑस्ट्रेलिया पिछली सीरीज की हार का बदला लेकर क्लीन स्पीप का मन बना चुकी होगी. टीम इंडिया ने पहले दो वनडे में 350 के पार स्कोर बनवाया है और कैनबरा में होने वाले तीसरे वनडे में कुछ ऐसा हो सकता है क्योंकि भारत का रिकॉर्ड इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब है. अब पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने टीम को जीत का मंत्र बताया है और कुछ बदलाव करने की सलाह दी है. 

यह भी पढ़ें : INDvAUS 3rd ODI : नवदीप सैनी की जगह टी नटराजन या शार्दुल ठाकुर को मिल सकता है मौका

भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि फिरकी गेंदबाज और नवदीप सैन को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर कुलदीप यादव और टी नटराजन को मौका दिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि सीरीज की आखिरी मैच में दोनों को शामिल करना सही फैसला हो सकता है. आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर इन बदलाव को लेकर चर्चा की. इसके अलावा उन्होंने बोला की अगर बुमराह और शमी फिट हैं तो उनको प्लेइंग इलेवन में रखना चाहिए, वहीं दो चेंज के अलावा कोई बदलाव नहीं करना चाहिए.

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : श्रेयस अय्यर के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने बनाई खास रणनीति, इससे हुए खुश 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के मैदानों पर पूरी गेंदबाजी पूरी तरह फ्लॉप दिखी. वर्ल्ड के बेस्ट गेंदबाजों में से एक बुमराह, शमी और सैनी को चौके चक्के पड़ते रहे. इसके अलावा फिरकी के जाल में फंसने वाले चहल की हर चाल उल्टी पड़ गई. पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि बल्लेबाजी में टीम इंडिया को कोई बदलाव नहीं करना चाहिए और मयंक अग्रवाल और शिखर धवन को ही पारी की शुरुआत करनी चाहिए. सीरीज का तीसरा वनडे 2 दिसंबर को होने वाला है. सुबह 9 बजकर 10 मिनट पर मैच शुरु होगा और 8 बजकर 40 मिनट पर टॉस होने वाला है. अब देखना होगा कि विराट कोहली आखिरी वनडे में किस किस को अंतिम ग्याराह में मौका देते हैं.