logo-image

Boxing Day टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने ओपनिंग जोड़ी की सेट, देखें वीडियो

टीम इंडिया का अगला टेस्ट मेलबर्न में होने वाला है जिसके लिए टीम इंडिया ने बड़ा इशारा किया है कि दूसरे टेस्ट यानी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में किसके साथ वो ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरने वाली है.

Updated on: 23 Dec 2020, 01:41 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया का अगला टेस्ट मेलबर्न में होने वाला है जिसके लिए टीम इंडिया ने बड़ा इशारा किया है कि दूसरे टेस्ट यानी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में किसके साथ वो ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरने वाली है. एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे खासतौर पर पृथ्वी शॉ. शॉ की उनके प्रदर्शन को लेकर काफी आलोचना हुई थी. अब टीम इंडिया ने एक वीडियो डाली है जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट में ओपनिंग जोड़ी कौन होगी.

 

टीम इंडिया मेलबर्न के ऐतिहासिक मैदान पर प्रैक्टिस सेशन में हैं जहां पहले टीम मीटिंग हुई उसके बाद दूसरे टेस्ट के लिए रणनीति बनाई गई. पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली अब भारत रवाना हो गए हैं जबकि अजिंक्य रहाणे कप्तानी करने वाले हैं. टीम इंडिया का मिडल ऑर्डर क्या होने वाला है ये तय नहीं है लेकिन ओपनिंग जोड़ी सामने आगई है. बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो डाली है जिसमें शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल नेट्स में शॉट्स लगाते हुए दिख रहे हैं. इसमें शुभमन गिल को टैग भी किया है. 

 

इस वीडियो के सामने आने के बाद लगभग साफ हो रहा है कि दूसरे टेस्ट में मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन गिर बल्लेबाजी करने उतरेंगे. शुभमन गिल अगर खेलते हैं तो ये उनका टेस्ट डेब्यू होगा. लिस्ट ए के शुभमग गिल के रिकॉर्ड को देखें तो 48 मुकाबलों में 45.35 की औसत से 2313 रन बनाए हैं जिसमें 6 शतक और 11 अर्धशतक शामिल है. वनडे और टी-20 सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया में कोच रवि शास्त्री को गिल से बात करते हुए देखा गया था. वहीं कुछ वक्त पहले शुभमन गिल ने कहा था कि वो ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को मिली Good News, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ फिट

अगर शुभमन गिल ओपनिंग करने आते तो बात साफ है कि लोकेश राहुल को नंबर चार यानी विराट कोहली के स्थान पर उतारा जाएगा. लोकेश राहुल ने 36 टेस्ट खेले हैं लेकिन उन्होंने कभी भी नंबर चार पर अपने करियर में लाल गेंद के खिलाफ बल्लेबाजी नहीं की है. लोकेश राहुल ने 19 मैच पहले नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 1289 रन बनाए हैं जिसमें तीन शतक शामिल है. दूसरे नंबर पर 16 मैच में 629 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक है, जबकि नंबर तीन पर चार मैच खेले और छह नंबर पर एक बार बल्लेबाजी की है.

ये भी पढ़ें: Boxing Day टेस्ट से पहले क्यों टेंशन में है टीम इंडिया, जानिए यहां

टीम इंडिया इस वक्त चार टेस्ट मैच सीरीज में 0-1 से पीछे हैं और सीरीज में वापसी करने के लिए बॉक्सिंग डे टेस्ट जीतना बेहद जरुरी है. पिछली बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को इसी मैदान पर 137 रनों पर ढेर किया था. दूसरा टेस्ट मैच में 26 दिसंबर को होने वाला है, अब देखना होगा कि अगर शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने आते हैं तो प्रदर्शन कैसा रहता है.