logo-image

राजकोट में कैसा है टीम इंडिया का ट्रैक रिकॉर्ड? आंकड़े नहीं भारत के साथ

Head To Head IND vs AUS In Rajkot : राजकोट में कैसा है भारत का ट्रैक रिकॉर्ड और कंगारुओं के खिलाफ टीम इंडिया ने किया है कैसा प्रदर्शन. जानिए यहां...

Updated on: 27 Sep 2023, 10:16 AM

नई दिल्ली:

Head To Head IND vs AUS In Rajkot : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी व तीसरा मुकाबला राजकोट के रौराष्ट्र एसोसिशन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. वैसे तो भारत ने सीरीज पर पहले ही 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. मगर, अब तीसरा मैच जीतकर वह कंगारू टीम को क्लीन स्वीप करना चाहेगी. वहीं ऑस्ट्रेलिया आखिरी मैच जीतकर आत्मविश्वास हासिल करना चाहेगी, क्योंकि वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच भारत के साथ ही होगा. 

क्या कहता है हेड टू हेड रिकॉर्ड?

राजकोट में वैसे तो भारत का ट्रैक रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है. इस मैदान पर अब तक टीम इंडिया ने 11 वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ 1 मैच खेला गया है और वो मैच भी 37 साल पहले 1986 में खेला गया था. उस मैच में तो ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया था, लेकिन अब भारत की लय देखकर लगता है की इस बार टीम इंडिया बाजी मार सकती है. वहीं ऑलओवर देखें तो 11 वनडे में टीम इंडिया ने 6 मैच जीते और 5 हारे हैं.

भारत के पास है इतिहास रचने का मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाने वाला है. अब यदि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम यदि इस मैच को जीतने में सफल होती है, तो वह पहली बार वनडे में कंगारु टीम को क्लीन स्वीप करेगी और नया इतिहास कायम करेगी.

ये भी पढ़ें : VIDEO : जोड़ी हो तो ऐसी, रोहित-रितिका का वायरल वीडियो जीत लेगा आपका दिल

फ्री में कहां देख सकते हैं तीसरा वनडे?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला तीसरा वनडे मैच को अगर आप टीवी पर देख रहे हैं, तो आप स्पोर्ट्स 18 नेटवर्क पर इसका लुत्फ उठा सकते हैं. वहीं अगर आप इसे फ्री में देखना चाहते हैं, तो जियोसिनेमा पर आप मोबाइल,, लैपटॉप या स्मार्ट टीवी पर देख सकेंगे.