logo-image

IND vs AUS : तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित शर्मा की वापसी, नवदीप सैनी करेंगे डेब्यू 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए बीसीसीआई की ओर से प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है. अब पक्का हो गया है कि नवदीप सैनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करते हुए नजर आएंगे. वहीं रोहित शर्मा की भी टीम में वापसी हुई है.

Updated on: 06 Jan 2021, 02:15 PM

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए बीसीसीआई की ओर से प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है. टीम में कुछ बदलाव किए गए हैं और अब पक्का हो गया है कि नवदीप सैनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करते हुए नजर आएंगे. वहीं रोहित शर्मा की भी टीम में वापसी हुई है.  मयंक अग्रवाल की जगह रोहित शर्मा को टीम में जगह दी गई है, इससे साफ हो गया है कि भारत की ओर से सलामी जोड़ी के तौर पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल आएंगे. हालांकि इसके अलावा और कोई भी ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं. तीसरा टेस्ट सात जनवरी से शुरू होगा और ये मैच काफी खास होने वाला है. 

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को पारी और 176 रनों से हराया, सीरीज पर 2-0 से कब्जा

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी तक दोनों टीमें एक एक मैच जीत चुकी हैं. पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीता था, वहीं दूसरा मैच में टीम इंडिया ने पलटवार किया और ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा दिया. अब तीसरा मैच जो भी टीम जीतेगी, उसकी सीरीज में बढ़त हो जाएगी, साथ ही टीम फिर सीरीज हारेगी भी नहीं. बड़ी बात ये भी है कि कप्तान अजिंक्य रहाणे एक बार फिर टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे.  इससे पहले अजिंक्य रहाणे तीन मैच में भारत की कप्तानी कर चुके हैं हर बार उन्हें जीत ही मिली है. अब उनका बतौर कप्तान ये चौथा मैच होगा. 

यह भी पढ़ें : Sourav Ganguly Health Update :  सौरव गांगुली को आज नहीं मिलेगी अस्पताल से छुट्टी, जानिए क्यों 

तेज गेंदबाज नवदीप सैनी गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर गुरुवार से आस्ट्रेलिया के साथ शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू करेंगे. नवदीप सैनी को चोटिल उमेश यादव के स्थान पर टीम में लाया गया है. उम्मीद के मुताबिक रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई है. वह मयंक अग्रवाल की जगह टीम में आए हैं. रोहित और गिल भारत के लिए तीसरे टेस्ट मैच में पारी की शुरुआत करेंगे. बाकी टीम में कोई और बदलाव नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : कप्तान टिम पेन ने किया कन्फर्म, तीसरा टेस्ट खेलेंगे डेविड वार्नर  

भारतीय टीम : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी.