logo-image

Ind Vs Aus 3rd T20 Playing Xi: भारत में कोई बदलाव नहीं, ऑस्ट्रलिया कप्तान की वापसी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे और सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया कोई बदलाव नहीं किया है जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम में बदलाव हुआ है.

Updated on: 08 Dec 2020, 01:30 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे और सीरीज के आखिरी टी-20 मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया कोई बदलाव नहीं किया है जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम में बदलाव हुआ है. भारत के पास ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में दूसरी बार क्लीन स्वीप करने का मौका होगा. भारत ने इससे पहले 2016 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में 3-0 से क्लीन स्वीप किया था.

भले ही टीम इंडिया ने सिडनी में वनडे सीरीज के दो मैच हारे थे लेकिन टी-20 में यंगिस्तान का रिकॉर्ड काफी अच्छा है. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में मैदान पर तीन टी-20 मैच खेले हैं. खास बात ये है कि तीनों मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है और भारत ने तीनों मैच अपने नाम किए हैं. पहला मैच साल 2016 में धोनी की कप्तानी में खेला गया था जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 198 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया था. दूसरा मैच साल 2018-19 की सीरीज में कोहली की कप्तानी में खेला जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने फिर से पहले बल्लेबाजी करते हुए 164 रन बनाए थे जिसको टीम इंडिया ने अपने नाम किया था. इस सीरीज का दूसरा टी-20 सिडनी में हुआ था टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन- विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर,  हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल , शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, टी.नटराजन 

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन- डार्सी शॉर्ट, एरोन फिंच (कप्चान) , स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइसिस हैनरिक्स , मैथ्यू वेड, डेनियल सैम्स, सीन एबट, मिचेल स्वेपसन, एडम जैम्पा , एंड्रू टाय