logo-image

Ind Vs Aus: ब्रिस्बेन में टीम इंडिया ने की प्रैक्टिस शुरू, रोहित शर्मा ने दी गेंदबाजों को क्लास

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का आखिरी टेस्ट में ब्रिस्बेन में खेलना है और उसके लिए भारतीय टीम ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है.

Updated on: 13 Jan 2021, 06:44 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का आखिरी टेस्ट में ब्रिस्बेन में खेलना है और उसके लिए भारतीय टीम ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है. भारत ने सिडनी के टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए मुकाबले को ड्रॉ पर खत्म किया. हालांकि टीम इंडिया की राह ब्रिस्बेन में आसान नहीं होगी क्योंकि उनके कई खिलाड़ी चोटिल है. टीम इंडिया ने ब्रिस्बेन में पहुंचने के बाद मैदान पर प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया जबकि गेंदबाजों पर काफी ध्यान दिया गया. इसी दौरान रोहित शर्मा को गेंदबाजों को क्लास देते हुए देखा गया.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: स्टीव स्मिथ को बाहर निकाल सकती है राजस्थान रॉयल्स

टीम इंडिया के पास इस वक्त गेंदबाजों की कमी है क्योंकि मोहम्मद शमी, उमेश यादव चोटिल है जबकि विकेट टेकर जसप्रीत बुमराह भी पूरी तरह से फिट नहीं है. ऐसे में उनका खेलना तय नहीं है. इन तीन की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया के पास मोहम्मद सिराज जिन्होंने अभी तक दो टेस्ट खेले हैं. उनके साथ नवदीप सैनी जिन्होंने सिडनी में डेब्यू किया था. इसके अलावा बेंच पर शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन हैं जिन्होंने अभी तक ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट नहीं खेला है. ऐसे में टीम इंडिया किसको प्लेइंग इलेवन में मौका देता है ये बड़ा सवाल है. दूसरी ओर कुलदीप यादव का खेलना तय है क्योंकि जडेजा बाहर है और अश्विन का खेलना पक्का नहीं है.

 

ब्रिस्बेन के मैदान पर टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजों को क्लास दी. बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर प्रैक्टिस सेशन की फोटो पोस्ट की है जिसमें रोहित और गेंदबाजों की बातचीत देखी जा रही है. रोहित शर्मा की फोटो में शार्दुल ठाकुर के साथ शुभमन गिल को भी देखा जा रहा है. इस तस्वरी के बाद कयास लगाए जा रहे है कि ठाकुर को नटराजन से पहले मौका मिल सकते हैं. वो इसलिए क्योंकि टीम इंडिया के ठाकुर एक टेस्ट खेल  चुके हैं जबकि नटराजन से ज्यादा ठाकुर के पास लाल गेंद का फर्स्ट क्लास अनुभव है. शार्दुल ठाकुर के पास गेंद को स्विंग कराने में काबिलियत है. 

ब्रिस्बेन टेस्ट मैच 15 जनवरी से शुरू होने वाला है और ये सीरीज का आखिरी मुकाबला होगा. इस मैच के नतीजे से सीरीज का फैसला होगा कि किसके पास  ट्रॉफी रहने वाली है. दोनों में जो भी मैच को अपने नाम करेगा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी उसके खाते में जाएगी लेकिन अगर ये टेस्ट ड्रॉ होता है तो नियमों के  अनुसार आखिरी बार सीरीज जीतने वाली टीम को ट्रॉफी दी जाती है. ऐसे में अगर टेस्ट ड्रॉ होता है तो टीम इंडिया के पास टाइटल जाएगा क्योंकि साल  2018-29 की सीरीज को भारत ने जीता था. अब देखना होगा कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी होती है.