logo-image

IND vs AUS: दिनेश कार्तिक पर रोहित शर्मा 'मेहरबान', T20 WC से पहले इस बात का किया ऐलान

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगले महीने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2022) से पहले रणनीति बनाने में जुट गए हैं. टी20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक को टीम स्क्वाड में शामिल किया गया है.

Updated on: 26 Sep 2022, 03:44 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS T20 Series: टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अगले महीने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में होने वाले वर्ल्ड कप (World Cup 2022) से पहले रणनीति बनाने में जुट गए हैं. टी20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को टीम स्क्वाड में शामिल किया गया है. इसके लिए रोहित शर्मा दिनेश कार्तिक को ज्यादा से ज्यादा मैच खेलाना चाहते हैं क्योंकि कार्तिक को टीम इंडिया में एक फिनिशर की भूमिका में रखा गया है. एशिया कप (Asia Cup 2022) में दिनेश कार्तिक को ज्यादा मौके नहीं मिले थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में दिनेश कार्तिक को तीनों मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया. वहीं ऋषभ पंत को एक मैच में खेलने का मौका मिला. 

सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘ मैं इन दोनों खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप से पहले अधिक से अधिक मौके देना चाहता हूं. एशिया कप में दोनों के सारे मैच खेलने की पूरी संभावना थी. लेकिन मुझे लगता है कि दिनेश को अधिक समय देने की जरूरत है. उन्हें इस सीरीज में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला.’ 

यह भी पढ़ें: IND vs SA T20: सीरीज से पहले भारत को लग सकता है बड़ा झटका, तेज गेंदबाज अभी भी नहीं है फिट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों मैचों में कार्तिक को सिर्फ 8 गेंदों खेलने का मौका मिला था, जबकि पंत ने एक मैच खेला, लेकिन उन्हे बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला. उन्होंने आगे कहा, ‘पंत को भी समय की जरूरत है, लेकिन इस सीरीज में बल्लेबाजी क्रम में स्थिरता बनाए रखना जरूरी थी,’

अब भारत और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेला जाएगा. रोहित शर्मा ने कहा कि कार्तिक और पंत में से किसको प्लेइंग 11 में जगह मिलेगा यह हालात पर निर्भर करेगा. रोहित ने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्या होगा. हमें उनकी गेंदबाजी पर गौर करना होगा. हम बल्लेबाजी में लचीलापन रखना चाहते हैं. अगर अगर हालात के अनुसार बाएं हाथ के बल्लेबाज को उतारना होगा तो हम वैसा करेंगे और दाहिने हाथ का बल्लेबाज चाहिए होगा तो उसे उतारेंगे. इन सभी के प्रबंधन को लेकर काफी सतर्क रहना होगा.