logo-image

IND vs AUS: 20 सितंबर से भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज का आगाज, जानें कब और कहां देख पाएंगे मैच?

ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम टी20 सीरीज के लिए गुरुवार को भारत (India) पहुंच चुकी है. तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मोहाली (Mohali) में अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है.

Updated on: 16 Sep 2022, 06:49 PM

नई दिल्ली:

IND vs AUS T20 Series: ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम टी20 सीरीज के लिए गुरुवार को भारत (India) पहुंच चुकी है. तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मोहाली (Mohali) में अपनी प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. टीम इंडिया (Team India) भी शनिवार से मोहाली में अपना प्रैक्टिस शुरू करेगी. एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. भारतीय टीम फाइनल के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड (T20 World Cup) के नजरिए से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया के लिए यह सीरीज बेहद खास होने वाली है. 

कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा मुकाबला 23 सितंबर को नागपुर (Nagpur) में खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 25 सितंबर को हैदराबाद (Hyderabad) में खेला जाएगा. 

कितने बजे से शुरू होगा मैच? 

सीरीज के तीनों मुकाबले शाम 7:30 बजे से शुरू होंगे.

कहां होगा मैच का लाइव प्रसारण?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Sports Network) पर किया जाएगा. वहीं इस सीरीज की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+हॉटस्टार (Disny+ Hotstar)  ऐप पर देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Team India A Squad: न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ टीम इंडिया-ए का ऐलान, संजू सैमसन होंगे कप्तान

दोनों टीमों की स्क्वाड:

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप कप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, एडम ज़म्पा, नाथन एलिस, डेनियल सेम्स, सीन एबॉट.

यह भी पढ़ें: 'शाहीन क्या जमान का इलाज भी करवाएंगे', पोल खुलने पर PCB ने दी सफाई