logo-image

IND vs AUS T20 Series : टीम इंडिया के इन 2 स्टार खिलाड़ियों का करियर खत्म! एक बार फिर हुए नजरअंदाज

IND vs AUS T20 Series 2023 : भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जानी वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. चहल और भुवनेश्वर को मौका नहीं मिला.

Updated on: 21 Nov 2023, 01:33 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia T20 Series :  वर्ल्ड कप 2023 खत्म होने के बाद अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेला जाएगा. यह सीरीज गुरुवार (23 नवंबर) से शुरू हो रही है. BCCI ने इस सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. सूर्यकुमार यादव को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है. इस सीरीज में ज्यादातर नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. वहीं टीम में युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार को एक बार फिर नजरअंदाज किया गया है. 

युजवेंद्र चहल ने टीम इंडिया के लिए आखिरी टी20 मैच अगस्त 2023 में खेला था. वे वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के हिस्सा थे. वहीं उन्होंने अपना आखिरी वनडे मैच इसी साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद से चहल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें वर्ल्ड कप 2023 की टीम में मौका नहीं मिला. हालांकि ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में मिलेगा, लेकिन उन्हें इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है. चहल ने टीम इंडिया में जगह नहीं मिलने के बाद एक्स पर एक पोस्ट शेयर की है. इसमें उन्होंने सिर्फ स्माइली इमोजी लिखा है.

वहीं भुवनेश्वर कुमार की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए आखिरी टी20 मैच नवंबर 2022 में खेला था. जबकि आखिरी वनडे मैच जनवरी 2022 में खेला था. वह लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने हाल ही में घरेलू मैचों में अच्छा परफॉर्म किया है. भुवनेश्वर ने यूपी के लिए खेलते हुए पंजाब के खिलाफ 2 और गुजरात के खिलाफ 3 विकेट चटकाए थे, लेकिन उन्हें टीम इंडिया में एक बार फिर जगह नहीं मिली.

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया

इस सीरीज में भारत की बी टीम उतर रही है, क्योंकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, सहित कई अनुभवी खिलाड़ियों को लंबे टूर्नामेंट के बाद आराम दिया गया है. सूर्यकुमार यादव के पास टीम की कप्तानी है और आखिर के 2 मैचों में श्रेयस अय्यर बतौर उपकप्तान टीम से जुड़ेंगे. 

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS Final : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स को ट्रोल कर रहे लोगों पर भड़के भज्जी, बोल दी ये बड़ी बात