News Nation Logo

Ind Vs Aus: पंत और पुजारा के सामने सिडनी में ऑस्ट्रेलिया ने किया सरेंडर, 1-1 की बराबर पर है सीरीज

सिडनी में खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ.

By : Ankit Pramod | Updated on: 11 Jan 2021, 12:46:52 PM
Ind Day 5

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (Photo Credit: https://twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली:

Ind Vs Aus Sydney Test Draw: सिडनी में खेले गए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ. भारत को ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन 407 रनों का लक्ष्य दिया था. चौथे दिन के आखिरी सेशन और पांचवें दिन बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सिर्फ पांच विकेट गवाएं और 334 रन बनाए साथ ही मैच को ड्रॉ पर खत्म किया. भारत की इस शानदार पारी में असली हीरो ऋषभ पंत और पुजारा रहे जबकि आखिरी तड़का अश्विन और विहारी ने लगाया. अब चार मैच की सीरीज 1-1 से बराबर है. सीरीज का आखिरी टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में होने वाला है.

तीसरा सेशन 

सिडनी टेस्ट के आखिरी सेशन में भारत को जीत के लिए 127 रन की दरकार थी और बल्लेबाजी के लिए अश्विन और विहारी आए. अश्विन थोड़े बहुत रन बना रहे हैं लेकिन विहारी चोटिल है और वो रन भाग नहीं रहे पर अश्विन का साथ दे रहे हैं. 280 रनों पर भारत ने दूसरा सेशन खत्म किया था और तीसरे सेशन में दोनों ही बल्लेबाजों ने शांति से विकेट पर रुकने का मन बनाया और सेशन खत्म होते होते दोनों ने सिर्फ 54 रन जोड़े और मैच को 334 रनों पर खत्म किया और एक ओवर रहते ड्रॉ हुआ.

दूसरा सेशन


 भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने दूसरे सेशन का आगाज 206 के आगे से किया. पुजारा ने पहले टेस्ट क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे किए जबकि अर्धशतक भी लगाया. ये पुजारा का टेस्ट करियर का 27वां अर्धशतक था. दोनों बल्लेबाजों ने भारत के स्कोर को 250 तक पहुंचाया तभी 97 रनों पर नाथन लॉयन ने पंत को 97 रनों पर आउट हुए. चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने भारत के लिए चौथी पारी में चौथे विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया. पंत और पुजारा ने सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन चौथे विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी की. पंत के आउट होने के बाद पुजारा ने पैट कमिंस को एक ही ओवर में लगातार तीन चौके जड़ दिए. हालांकि चेतेश्वर पुजारा 77 रनों पर जोश हेजलवुड को बोल्ड कर भारत को पांचवां झटका दिया.


पहला सेशन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन पहले सेशन में भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए थे लिए हैं और ऑस्ट्रेलिया के दिए हुए 407 रनों के लक्ष्य से 201 रन पीछे थी. भारत ने पांचवें दिन अपनी पारी की शुरुआत 98 रनों से शुरु किया. हालांकि टीम इंडिया दिन के दूसरे ओवर में भारत को तीसरा झटका लगा औऱ कप्तान अजिंक्य रहाणे चार रन बनाकर नाथन लॉयन का शिकार बने. रहाणे के आउट होने के बाद संभी को चौंकाते हुए चोटिल ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने के लिए आए. कुछ वक्त सेट होने के बाद पंत ने लॉयन पर अटैक किया. पंत ने आक्रामक बल्लेबाजी को जारी रखा साथ ही पुजारा ने भी कुछ शॉट्स लगा दिए. इसके साथ पंत ने अर्धशतक लगाकर आलोचकों को करारा जवाब दिया. पहले सेशन में एक विकेट गिरने के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर दवाब बनाया और एक सेशन में 100 रन जोड़ लिए. लंच तक पुजारा (41) और पंत (73) क्रीज पर नाबाद थे और रन बना लिए थे. 

सिडनी टेस्ट का हाल

ऑस्ट्रेलिया 338/10  (पहली पारी)       भारतीय गेंदबाजी

स्टीव स्मिथ  131                                   रवींद्र जडेजा 62/4
मार्नस लाबुशेन  91                                 नवदीप सैनी 65/2 

भारत 244/10 (पहली पारी)              ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी   
शुभमन गिल 50                                  पैट कमिंस 29/4
चेतेश्वर पुजारा 50                                जोश हेजलवुड  43/2  

 

ऑस्ट्रेलिया 312/6 घोषित(दूसरी पारी)      भारतीय गेंदबाजी

स्टीव स्मिथ 81                                          नवदीप सैनी 54/2
मार्नस लाबुशेन 73                                      आर अश्विन 95/2

भारत (दूसरी पारी)                            ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी   

ऋषभ पंत 97                                    जोश हेजलवुड 39/2
चेतेश्वर पुजारा 77                                नाथन लॉयन 114/2

 

First Published : 11 Jan 2021, 12:46:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.