logo-image

Ind vs Aus: सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, ये बड़ा खिलाड़ी बाहर

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज काफी रोमांचक मोड़ पर है क्योंकि चार मैच की सीरीज में दोनों अभी तक एक एक मैच जीत चुकी है.

Updated on: 04 Jan 2021, 01:02 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज काफी रोमांचक मोड़ पर है क्योंकि चार मैच की सीरीज में दोनों अभी तक एक एक मैच जीत चुकी है. हालांकि इस सीरीज में काफी सारे खिलाड़ी अनफिट हुए हैं. भारतीय तेज गेंदबाजों को चोट के कारण बाहर होना पड़ा तो ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और पुलास्की भी घायल थे लेकिन अब उनकी वापसी हो रही है. हालांकि सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका लगा क्योंकि उनका एक तेज गेंदबाज चोटिल हो गया है.

ये भी पढ़ें: अख्तर ने बताया कि डिविलियर्स और लक्ष्मण किस गेंदबाज के सामने रो पड़ते थे

ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन पसलियों में चोट के कारण भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को एक बयान में कहा तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पसलियों में चोट के कारण बाहर हो गए हैं.

 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक, पैटिनसन दूसरे टेस्ट मैच के बाद छुट्टी पर थे और अपने घर गए हुए थे. अपने घर पर वह गिर गए जिसके चलते उन्हें पसलियों में चोट आई है. मिशेल नासेर और सीन एबॉट टीम के साथ हैं इसलिए पैटिनसन का स्थान नहीं लिया जाएगा और उनकी फिटनेस चौथे टेस्ट मैच से पहले परखी जाएगी.

सीए ने कहा टीम में उनकी जगह किसी और को शामिल नहीं किया जाएगा और ब्रिसबेन में होने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले उनकी फिटनेस की जांच की जाएगी. पैटिनसन हालांकि शुरुआती दो टेस्ट मैचों में अंतिम-11 का हिस्सा नहीं थे. उनका तीसरे टेस्ट मैच में खेलना भी लगभग नामुमकिन था. सीरीज का आगला मैच सात जनवरी से सिडनी में शुरु होने वाला है.