logo-image

सिडनी टेस्ट में अपनी शानदार पारी पर खोला अश्विन ने राज़, बताया कैसे हुआ ये मुमकिन

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट काफी जबरदस्त हुआ और टीम इंडिया ने ड्रॉ पर टेस्ट को खत्म कर सीरीज को बराबर पर रखा है.

Updated on: 13 Jan 2021, 01:50 PM

नई दिल्ली :

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट काफी जबरदस्त हुआ और टीम इंडिया ने ड्रॉ पर टेस्ट को खत्म कर सीरीज को बराबर पर रखा है. सिडनी टेस्ट में ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी और आर अश्विन की जबरदस्त पारियों के बदौलत टीम इंडिया सिडनी में शानदार अंदाज में ड्रॉ कर पाई. अब अश्विन ने बताया कि उन्होंने ये पारी कैसे खेली और किस कारण से वो ये कारनामा कर पाए हैं.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: हनुमा विहारी ने की अश्विन की तारीफ...कहा बड़ा भाई

अश्विन ने कहा है कि उन्होंने 2012 में एडिलेड में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच में फैफ डुप्लेसी की पारी से प्ररेणा ली थी. डुप्लेसी ने 376 गेंदों पर 110 रन बनाए थे और ऑस्ट्रेलिया को जीत से महरूम रखने में अहम भूमिका निभाई थी. अश्विन ने बीसीसीआई डॉट टीवी से कहा मैं अपने आप से कहता रहा कि मैं डुप्लेसी की तरह निष्क्रिय बल्लेबाजी कर सकता हूं जैसी उन्होंने एडिलेड में 2012 में की थी, मैं अपने आपको एक शानदार मौका दे सकता हूं.

बता दें कि अश्विन ने बैक पेन के बावजूद बल्लेबाजी करने नहीं छोड़ी और लगातर आखिरी दिन लास्ट सेशन में बल्लेबाजी करते रहे. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी अश्विन को तंग करने की कोशिश की लेकिन वो क्रीज पर टिके रहे. आर अश्विन और हनुमा विहारी ने शानदार साझेदारी की. विहारी ने 161 गेंदों पर सिर्फ नाबाद 23 रन बनाए और अश्विन ने 128 गेंदों पर नाबाद 39 रन बना 62 रनों की साझेदारी कर मैच ड्रॉ करा दिया.  इस ड्रॉ के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर है, चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में खेला जाएगा.