logo-image

Ind Vs Aus Day 5: दूसरे सेशन में ऑस्ट्रेलिया का पलटवार, पंत-पुजारा आउट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवें दिन का दूसरा सेशन खत्म हो गया है और टीम इंडिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 280 रन बना लिया है. ऑस्ट्रेलिया के लक्ष्य से भारत इस वक्त 127 रन पीछे है.

Updated on: 11 Jan 2021, 09:41 AM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवें दिन का दूसरा सेशन खत्म हो गया है और टीम इंडिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 280 रन बना लिया है. ऑस्ट्रेलिया के लक्ष्य से भारत इस वक्त 127 रन पीछे है. भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने दूसरे सेशन का आगाज 206 के आगे से किया. पुजारा ने पहले टेस्ट क्रिकेट में अपने 6000 रन पूरे किए जबकि अर्धशतक भी लगाया. ये पुजारा का टेस्ट करियर का 27वां अर्धशतक था. दोनों बल्लेबाजों ने भारत के स्कोर को 250 तक पहुंचाया तभी 97 रनों पर नाथन लॉयन ने पंत को 97 रनों पर आउट हुए. चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने भारत के लिए चौथी पारी में चौथे विकेट के लिए अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया. पंत और पुजारा ने सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन चौथे विकेट के लिए 148 रनों की साझेदारी की. पंत के आउट होने के बाद पुजारा ने पैट कमिंस को एक ही ओवर में लगातार तीन चौके जड़ दिए. हालांकि चेतेश्वर पुजारा 77 रनों पर जोश हेजलवुड को बोल्ड कर भारत को पांचवां झटका दिया. दूसरे सेशन के अंत कर हनुमा विहारी और आर अश्विन क्रीज पर थे


पहला सेशन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन पहले सेशन में भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए थे लिए हैं और ऑस्ट्रेलिया के दिए हुए 407 रनों के लक्ष्य से 201 रन पीछे थी. भारत ने पांचवें दिन अपनी पारी की शुरुआत 98 रनों से शुरु किया. हालांकि टीम इंडिया दिन के दूसरे ओवर में भारत को तीसरा झटका लगा औऱ कप्तान अजिंक्य रहाणे चार रन बनाकर नाथन लॉयन का शिकार बने. रहाणे के आउट होने के बाद संभी को चौंकाते हुए चोटिल ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने के लिए आए. कुछ वक्त सेट होने के बाद पंत ने लॉयन पर अटैक किया. पंत ने आक्रामक बल्लेबाजी को जारी रखा साथ ही पुजारा ने भी कुछ शॉट्स लगा दिए. इसके साथ पंत ने अर्धशतक लगाकर आलोचकों को करारा जवाब दिया. पहले सेशन में एक विकेट गिरने के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर दवाब बनाया और एक सेशन में 100 रन जोड़ लिए. लंच तक पुजारा (41) और पंत (73) क्रीज पर नाबाद थे और रन बना लिए थे. 

स्कोर कार्ड
भारत (280/5)
रोहित शर्मा 52
शुभमन गिल 31
चेतेश्वर पुजारा 77
अजिंक्य रहाणे 4
ऋषभ पंत  97
हनुमा विहारी 4
आर अश्विन 7

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी
मिचेल स्टार्क 55/0
जोश हेजलवुड 26/2
पैट कमिंस 56/1
नाथन लॉयन 101/2