logo-image

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की प्रैक्टिस से क्यों होने लगा पॉन्टिंग को दर्द, पढ़िए यहां

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग इस समय राष्ट्रीय टीम के साथ स्टीव स्मिथ को थ्रो डाउन देने में व्यस्त हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम में भारत की तरह कोई थ्रोडाउन विशेषज्ञ नहीं हैं

Updated on: 25 Nov 2020, 04:08 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) इस समय राष्ट्रीय टीम के साथ स्टीव स्मिथ को थ्रो डाउन देने में व्यस्त हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम में भारत की तरह कोई थ्रोडाउन विशेषज्ञ नहीं हैं. ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर उन खिलाड़ियों के साथ काम कर रहे हैं जो आईपीएल में नहीं खेल थे. जो खिलाड़ी आईपीएल से लौटे हैं जिनमें स्मिथ, डेविड वॉर्नर शामिल हैं और इन्हीं के साथ पॉन्टिंग लौटे हैं जो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच थे. यह सभी सिडनी ओलम्पिक पार्क में अलग से ट्रेनिंग कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली और रोहित की गैरमौजूदगी में इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

लैंगर ने बुधवार को कहा हमें यहीं एक दूसरे की मदद करने की जरूरत है. मैं 10 साल पहले बल्लेबाजी कोच था, उसके दो-तीन साल तक रहा. यह काफी मुश्किल काम है. दुख की बात यह है कि हमारे पासे ग्रैम हिक नहीं हैं. पहले हमारे पास मिशेल डी वेनटुओ थे. जो बल्लेबाजों की मदद करते थे. मैं पॉन्टिंग को जानता हूं, वो 10 दिन से स्टीव स्मिथ को थ्रो टाउन दे रहे हैं, उनके हाथ दर्द करने लगे हैं.

ये भी पढ़ें: Ms Dhoni की वजह ये 27 नवंबर को भारतीय फैंस के टूटेंगे दिल, जानिए क्यों

लैंगर ने कहा मैं पॉन्टिंग से मजाक करता हूं और पूछता हूं कि स्मिथ थ्रो डाउन करना कैसा है? हमारे खिलाड़ी गेंद को मारना पसंद करते हैं. यह हमारे काम का हिस्सा है. हमें अपने खिलाड़ियों को अच्छे से अच्छे से तैयार करना है. हमें यह करना है चाहे थ्रो डाउन विशेषज्ञ के तौर हो या किसी और तरीके से,भारतीय टीम सिडनी ओलंपिक पार्क में एक साथ है. वहीं ऑस्टेलियाई टीम दो भागों में बंटी हुई है और मैच से पहले ही सभी खिलाड़ी एक साथ आएंगे. लैंगर ने कहा, "हम काफी मेहनत कर रहे हैं. वॉर्नर, स्मिथ, ग्लैन मैक्सवेल यह सभी पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, डेन सैम्स, एंड्रयू टाई की गेंदों का सामना कर रहे हैं.