logo-image

Ind Vs Aus: ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने की दिग्गजों के इस रिकॉर्ड की बराबरी

ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने भारत के साथ सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अर्धशतक लगाकर पाकिस्तान के इंजमाम उल हक और विंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल की बराबरी कर ली है.

Updated on: 10 Jan 2021, 08:36 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने भारत के साथ सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अर्धशतक लगाकर पाकिस्तान के इंजमाम उल हक और विंडीज के शिवनारायण चंद्रपॉल की बराबरी कर ली है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम और चंद्रपॉल ने अपने टेस्ट करियर में 11 मौकों पर एक ही टेस्ट की दो पारियों में 50 या उससे अधिक रनों की पारी खेली थी. अब स्मिथ ने इनकी बराबरी कर ली है.

ये भी पढ़ें:  Ind vs Aus: रवींद्र जडेजा के नाम अनोखा रिकॉर्ड, Run Out में होते हैं शामिल

स्मिथ ने पहली पारी में 131 रन बनाए थे और दूसरी पारी में 81 रन बनाए. टेस्ट मैचों में सबसे अधिक बार एक ही टेस्ट की दो पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाने का रिकार्ड ऑस्ट्रेलिया के ही रिकी पॉन्टिंग के नाम है. पॉन्टिंग ने अपने करियर में 15 बार यह कारनामा कर चुके हैं. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर ऑलराउंडर जैक्स कैलिस और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक का नाम है. दोनों 14-14 बार यह कारनामा कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें : INDvAUS : चेतेश्वर पुजारा की धीमी बल्लेबाजी बनी मुसीबत, रिकी पोंटिंग बोले...

तीसरे क्रम पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर का नाम है. बॉर्डर 13 मौकों पर ऐसा कर चुके हैं. श्रीलंका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा का नाम इसके बाद आता है. संगकारा ने 12 बार एक ही टेस्ट की दो पारियों में 50 या उससे अधिक रन बनाए हैं.