logo-image

Ind Vs Aus: सिडनी में स्टीव स्मिथ का शतक, जानिए कुछ खास आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ फॉर्म में लौट आए हैं. स्मिथ ने भारत के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शतक के साथ अपने 'बैड पैच' को खत्म किया.

Updated on: 08 Jan 2021, 10:21 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ फॉर्म में लौट आए हैं. स्मिथ ने भारत के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शतक के साथ अपने 'बैड पैच' को खत्म किया. सिडनी में भारत के खिलाफ बीते चार मैचों में स्मिथ का यह तीसरा शतक है. इस मैदान के साथ स्मिथ का खास लगाव रहा है और इसी कारण वह यहां जब भी आए हैं, अपने बल्ले की चमक दिखाई है.



स्मिथ ने भारत के साथ जारी मौजूदा सीरीज में वनडे मैचों के दौरान सिडनी में लगातार दो शतक- 105 और 104 रन बनो थे. स्मिथ की इन्हीं पारियों के दम पर मेजबान टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी.  इसके बाद स्मिथ टी20 सीरीज के लिए यहां लौटे और 46 तथा 24 रनों की पारियां खेलीं. यह सीरीज हालांकि भारत ने 2-1 से जीता. इसके बाद दोनों टीमें टेस्ट सीरीज के लिए एडिलेड गईं लेकिन वहां स्मिथ का बल्ला नहीं चला. पहली पारी में स्मिथ ने एक रन बनाए और दूसरी पारी में एक रन पर नाबाद लौटे.

ये भी पढ़ें:युजवेंद्र चहल का बड़ा खुलासा...बताया कैसे बने लेग स्पिनर

ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच आठ विकेट से जीता और चार मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड ले ली. मेलबर्न टेस्ट स्मिथ के लिए और भी निराशाजनक रहा क्योंकि पहली पारी में वह खाता भी नहीं खोल सके और दूसरी पारी में आठ रन बना सके. और तो और ऑस्ट्रेलिया यह मैच हार गया.  सिडनी क्रिकेट ग्राउंड से स्मिथ को हमेशा से प्यार रहा है और इसी कारण उम्मीद थी कि वह सीरीज में बड़ी पारी के साथ वापसी करेंगे. स्मिथ ने किया भी वही और भारत के साथ जारी मौजूदा सीरीज में तीसरे शतक का जश्न मनाया.  एससीजी में स्मिथ की बीती पारियों की बात करें तो वह यहां 117, 71, 105, 28, 105, 104, 46, 24 और नाबाद 131 रनों की पारियां खेल चुके हैं. इसमें से तीन शतक भारत के साथ जारी मौजूदा सीरीज में लगाए गए हैं.