News Nation Logo
Banner

सिडनी में शतक लगाकर सचिन, कोहली से आगे निकले स्मिथ, जानिए क्या बनाया रिकॉर्ड

सिडनी में आखिकार स्टीव स्मिथ का बल्ला चला और  स्मिथ ने शतक लगाकर ही दम लिया.

Written By : रवि कुमार छवि | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 09 Jan 2021, 12:58:18 PM
Steve Smith

स्टीव स्मिथ (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सिडनी में आखिकार स्टीव स्मिथ का बल्ला चला और  स्मिथ ने शतक लगाकर ही दम लिया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सिडनी टेस्ट में टेस्ट क्रिकेट की रन मशीन स्टीव स्मिथ ने एक बार से बता दिया कि आखिर व्हाइट बॉल क्रिकेट में वो  मौजूदा दौरे के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है. स्मिथ ने अपनी शतकीय पारी के दौरान एक नया नया मुकाम हासिल किया. स्मिथ ने भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट की पहली पारी में अपने टेस्ट करियर का 27वां शतक जमाया, इस दौरान स्मिथ ने नया मुकाम हासिल किया.
 
ब्रैडमैन के बाद सबसे तेज 27 शतक
 
सिडनी में स्टीव स्मिथ ने करियर का 27वां शतक लगाया. इस दौरान स्मिथ ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया. टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 27 शतकों की बात करें तो स्टीव स्मिथ सिर्फ क्रिकेट के डॉन ब्रैडमैन से ही पीछे ही. सर डॉन ब्रैडमैन ने 70 पारियों में 27 शतक जमाए थे तो वहीं स्मिथ ने ये कारनामा 136 पारियों में हासिल किया जबकि क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने 27 शतक तक पहुंचने के लिए 141 पारियों का सहारा लिया था.
 
इसके अलावा विराट कोहली ने  भी 141 पारियां खेलकर 27 शतक जड़े जबकि भारत के पूर्व कप्तान रहे सुनील गावस्कर ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 154 पारियों का सहारा लिया था. स्टीव स्मिथ को टीम इंडिया के गेंदबाज कुछ ज्यादा ही रास आते हैं. ये 8वां मौका है जब स्मिथ ने भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ा. शतक से पहले रूठा हुआ था स्मिथ का बल्ला. सिडनी में शतकीय पारी से स्मिथ के बल्ले से रन नहीं निकल रहे थे. स्मिथ लगातार रन बनाने के लिए जूझ रहे थे,  स्मिथ ने अपना आखिरी टेस्ट शतक इंग्लैंड के खिलाफ मैनटेस्टर में लगाया था तब स्मिथ ने 211 रनों की पारी खेली थी. इस पारी से पहले मौजूदा सीरीज में स्मिथ रन बनाने के लिए जूझ रहे थे. स्मिथ 1, 1 नाबाद और 0 और 8 बनाए थे .इस खराब फॉर्म की वजह से स्मिथ को अपनी नंबर वन की कुर्सी भी गंवानी पड़ी थी. ऐसे में ये शतकीय पारी यकीनन स्मिथ को राहत देगी.
 
वनडे सीरीज़ में भी मचाई थी धूम
 
इससे पहले वनडे सीरीज़ में भी स्मिथ ने भारतीय गेंदबाज़ों को काफी परेशान किया था. स्मिथ ने 3 मैचों की वनडे सीरीज में 72 की औसत से 216 रन बनाए थे. इस दौरान स्मिथ ने 2 शतक भी लगाए थे. सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर स्मिथ को मैन ऑफ दी सीरीज के खिताब से नवाजा गया

 

First Published : 09 Jan 2021, 04:37:01 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus