logo-image

IND Vs AUS : शिखर धवन का एक्‍सरे हुआ, सलामी बल्‍लेबाजी के लिए नहीं आएंगे, जानिए अब क्‍या होगा

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजी शिखर धवन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक एक दिवसीय मुकाबले के दौरान कंधे में चोट लगने के बाद रविवार को एक्स रे के लिए ले जाया गया.

Updated on: 19 Jan 2020, 05:44 PM

Bengaluru:

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजी शिखर धवन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक एक दिवसीय मुकाबले के दौरान कंधे में चोट लगने के बाद रविवार को एक्स रे के लिए ले जाया गया. बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मैच में उनकी भागीदारी के बारे में फैसला उनकी चोट के आंकलन के बाद किया जाएगा. हालांकि अब पता चला है कि शिखर धवन अब सलामी बल्‍लेबाजी के लिए मैदान पर नहीं आ सकेंगे. बता दें कि पारी के पांचवें ओवर में धवन कवर क्षेत्र में क्षेत्ररक्षण कर रहे थे और उन्होंने आरोन फिंच के शाट को रोकने के लिए छलांग लगाई जिससे उनका बायां कंधा चोटिल हो गया. इसके बाद बीसीसीआई की ओर से एक बयान जारी किया गया, जिसमें बताया गया कि शिखर धवन को एक्स-रे के लिए ले जाया गया है. मैच में उनकी भागीदारी पर फैसला वापस आने के बाद लिया जाएगा. उनके बाहर जाने के बाद युजवेन्द्र चहल मैदान पर क्षेत्ररक्षण कर रहे थे. 34 साल का यह खिलाड़ी दूसरे एकदिवसीय में बल्लेबाजी के दौरान आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की बाउंसर पसली पर लगने के बाद क्षेत्ररक्षण के दौरान मैदान से बाहर था. एक्‍सरे के बाद वे हाथ पर पट्टी बांधे हुए ड्रेसिंग रूम में दिखाई दिए, ऐसे में यही लग रहा था कि वे बल्‍लेबाजी के लिए कम से कम शुरुआत में तो नहीं आएंगे. 

आपको बता दें कि भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को एक्स-रे के लिए ले जाया गया है और अब आस्ट्रेलिया के साथ जारी तीसरे वनडे में उनके बल्लेबाजी करने पर फैसला रिपोर्ट देखने के बाद ही लिया जाएगा. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, शिखर धवन को एक्स-रे के लिए ले जाया गया है. मैच में उनके खेलने पर फैसला उनके एक्स-रे रिपोर्ट को देखने के बाद ही लिया जाएगा. धवन को यहां जारी तीसरे वनडे में आस्ट्रेलियाई पारी के दौरान पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर मेहमान टीम के कप्तान एरॉन फिंच के शॉट पर फील्डिंग करते समय में कंधे में चोट लग गई. उनके सब्सीट्यूट के तौर पर मैदान पर युजवेंद्र चहल फील्डिंग कर रहे हैं. धवन को दूसरे वनडे के दौरान भी चोट लग गई थी और वह फील्डिंग करने के लिए मैदान पर नहीं उतरे थे.