News Nation Logo
Banner

IND VS AUS : शिखर धवन मैदान में फिर चोटिल, अब कंधे में लगी चोट, बल्‍लेबाजी पर संदेह

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजी शिखर धवन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक एकदिवसीय मुकाबले के दौरान कंधे में चोट लगने के कारण मैदान के बाहर जाना पड़ा.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Jan 2020, 04:45:56 PM
कंधे में चोट लगने के बाद शिखर धवन

कंधे में चोट लगने के बाद शिखर धवन (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:  

Shikhar Dhawan injured : भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाजी शिखर धवन को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक एकदिवसीय मुकाबले के दौरान कंधे में चोट लगने के कारण मैदान के बाहर जाना पड़ा. आस्ट्रेलियाई पारी के पांचवें ओवर में शिखर धवन कवर क्षेत्र में क्षेत्ररक्षण कर रहे थे और उन्होंने आरोन फिंच के शाट को रोकने के लिए छलांग लगाई जिससे उनका बायां कंधा चोटिल हो गया. 34 साल के शिखर धवन दूसरे एकदिवसीय में बल्लेबाजी के दौरान आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस की बाउंसर पसली पर लगने के बाद क्षेत्ररक्षण के दौरान मैदान से बाहर थे. अब वे बल्‍लेबाजी के लिए आएंगे या नहीं, यह अभी तक तय नहीं है, अगर वे बल्‍लेबाजी के लिए नहीं आते हैं तो भारत को मुश्‍किल का सामना करना पड़ा सकता है. 

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी अभी 2021 तक खेलेंगे, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के मालिक ने किया बड़ा ऐलान

इस बीच आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों ने पूर्व आलराउंडर बापू नाडकर्णी को श्रद्धांजलि देने के लिए बांह में काली पट्टी बांधी है, जिनका इस हफ्ते निधन हो गया था. नाडकर्णी 86 वर्ष के थे. उनके परिवार में पत्नी और दो बेटियां हैं. उन्होंने शुक्रवार को अंतिम सांस ली थी. भारतीय टीम जब आस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे निर्णायक वनडे के लिये यहां मैदान पर उतरी तो खिलाड़ियों ने नाडकर्णी को श्रद्धांजलि देने के लिए बांह में काली पट्टी बांधी हुई थी. आपको बता दें कि आस्ट्रेलिया ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मेजबान भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. दोनों टीमें एक-एक मैच जीत चुकी हैं और फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और अब जो टीम यह मैच जीतेगी वह सीरीज अपने नाम कर लेगी. आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. मेहमान टीम ने केन रिचर्डसन की जगह जोश हेजलवुड को अंतिम एकादश में मौका दिया है. भारत ने अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.

यह भी पढ़ें ः IND VS AUS : टीम इंडिया काली पट्टी बांधकर क्‍यों खेल रही है, यह है उसका कारण

ये रही टीमें :
आस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशैन, स्टीवन स्मिथ, एश्टन टर्नर, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा
भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, लोकेश राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मनीष पांडे

(एजेंसी इनपुट)

First Published : 19 Jan 2020, 03:20:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.