logo-image

'' विराट कोहली का सभी टेस्ट नहीं खेलना तय था लेकिन यह रोमांचक सीरीज होगी''

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकली जनवरी में पिता बनने जा रहे विराट कोहली के तीन टेस्ट मैचों से बाहर रहने के फैसले से हैरान नहीं है लेकिन उन्होंने इस बात पर तसल्ली जताई कि यह स्टार खिलाड़ी बाकी प्रारूपों में सारे मैच खेलेगा.

Updated on: 10 Nov 2020, 03:04 PM

मेलबर्न:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के मुख्य कार्यकारी निक हॉकली जनवरी में पिता बनने जा रहे विराट कोहली के तीन टेस्ट मैचों से बाहर रहने के फैसले से हैरान नहीं है लेकिन उन्होंने इस बात पर तसल्ली जताई कि यह स्टार खिलाड़ी बाकी प्रारूपों में सारे मैच खेलेगा. कोहली और उनकी अभिनेत्री पत्नी अनुष्का शर्मा जनवरी में माता पिता बनने जा रहे हैं. बीसीसीआई ने कोहली को छुट्टी की अर्जी  को स्वीकार कर लिया है और वह 17 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के बाद भारत लौट जायेंगे. 

ये भी पढ़ें: AUS vs IND: डे-नाइट टेस्ट में रोजाना 27,000 दर्शक स्टेडियम में देख सकेंगे मैच

सीए के अंतरिम मुख्य कार्यकारी हॉकली ने कहा कि कोहली का टेस्ट श्रृंखला से बाहर रहना लगभग तय था लेकिन उन्हें खुशी है कि वह तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेल सकेंगे.  उन्होंने कहा  जब से उन्होंने पिता बनने की घोषणा की, तभी से यह संभावना जताई जा रही थी.  उन्होंने कहा  हमें खुशी है कि विराट तीन वनडे, तीन टी20 और पहला टेस्ट खेलेंगे.  हमें इसका सम्मान करना चाहिये कि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के समय पत्नी के साथ रहना चाहते हैं .

ये भी पढ़ें- सियासी पिच पर सुपरहिट तेजस्वी यादव, जानें कैसा था क्रिकेट करियर

हॉकली ने कहा कि दोनों टीमों में इतने सितारे हैं कि यह श्रृंखला काफी रोमांचक होगी.  उन्होंने कहा  दोनों टीमों में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो ऑस्ट्रेलिया में पिछली श्रृंखला में खेले थे जिसे भारत ने जीता था. यह भी काफी रोचक श्रृंखला होगी. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच 27 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा, 29 तारीख को सिडनी में दूसरा वनडे होगा जबकि तीसरा वनडे 1 दिसंबर को मानुका ओवर में होने वाला है. इसके बाद दौरे के टी20 सीरीज का आगाज होगा. पहला टी-20 मानुका ओवर में चार दिसंबर को होने वाला है. दूसरा टी-20 मुकाबला छह दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी टी-20 8 दिसंबर को सिडनी में होगा. टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट 17 से 21 दिसंबर के बीच एडिलेड में होने वाला है. ये टेस्ट मैच पिंक बॉल से होगा और भारत विदेशी जमीन पर पहली बार पिंक बॉल से टेस्ट खेलने वाली है. दूसरा टेस्ट 26 से 31 दिसंबर मेलबर्न में होगा, तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी सिडनी और दौरे का आखिरी टेस्ट 15 जनवरी से 19 तक ब्रिसबेन में खेला जाएगा.