News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IND vs AUS : रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया को लेकर कही बड़ी बात, अधिक सवालों के जवाब....

आईपीएल के बाद अब टीम इंडिया फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है. भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन वन डे, तीन T20 और चार टेस्‍ट मैच खेलने हैं. इस बीच दिग्‍गज खिलाड़ी इस सीरीज को लेकर अपनी अपनी बातें सामने रख रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Nov 2020, 05:26:35 PM
indvsaus

indvsaus Series (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल के बाद अब टीम इंडिया फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है. भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन वन डे, तीन T20 और चार टेस्‍ट मैच खेलने हैं. इस बीच दिग्‍गज खिलाड़ी इस सीरीज को लेकर अपनी अपनी बातें सामने रख रहे हैं. आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ टीम है और सीरीज के बीच में ही कप्तान विराट कोहली का स्वदेश लौटने से उनकी टीम में अनिश्चितता आएगी. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की मौजूदा विजेता भारत को आस्ट्रेलिया दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है और कप्तान विराट कोहली अंतिम तीन मैचों में नहीं खेलेंगे और स्वदेश लौट जाएंगे, क्योंकि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण पत्नी अनुष्का शर्मा के पास होंगे.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KXIP के सह मालिक नेस वाडिया बोले, क्रिस गेल, अनिल कुंबले और केएल राहुल......

रिकी पोंटिंग का यह भी मानना है कि स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के लौटने से मेजबान टीम इस बार भारतीय के लिए मुसीबतें खड़ा करेंगी. गेंद से छेड़छाड़ के कारण स्‍टीव स्मिथ और डेविड वार्नर 2018-19 में आस्ट्रेलिया दौरे का हिस्सा नहीं थे, जब भारत ने पहली बार आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी. रिकी पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा कि एक चीज, जिसके बारे में हमने बात नहीं की, वह यह कि पिछली बार भारतीय टीम काफी मजबूत थी. लेकिन टॉप आर्डर में स्‍टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं थे. ये किसी भी टीम के लिए बहुत बड़ा अंतर पैदा करती है.

यह भी पढ़ें :  IPL खेलकर लौटे न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों का कोरोना टेस्‍ट, जानिए रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि भारत को विराट कोहली की बल्लेबाजी और कप्तानी की कमी खलेगी (अंतिम तीन टेस्ट मैचों में). इससे खिलाड़ियों पर दबाव पड़ेगा. आप सोचेंगे कि अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी संभालेंगे, लेकिन इससे उन पर और ज्यादा दबाव पड़ेगा. साथ ही उन्हें नंबर-4 जैसे महत्वपूर्ण स्थान के लिए अतिरिक्त दबाव का सामना करना पड़ेगा. पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग का मानना है कि एडिलेड टेस्ट में आस्ट्रेलिया को डेविड वार्नर और जोए बर्न्‍स से पारी की शुरुआत करानी चाहिए. उन्होंने कहा कि बर्न्‍स ने ज्यादा कुछ गलत नहीं किया है. अगर आप पिछले सीजन को देखें तो ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट में उन्होंने अच्छा किया था.

First Published : 19 Nov 2020, 05:26:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो