logo-image

इस वजह से हारा भारत, नहीं सुधरे तो वर्ल्ड कप भी जाएगा हाथ से!

भुवनेश्वर कुमार कभी टीम इंडिया की रीढ़ की हड्डी हुआ करते थे. 19 ओवर की जान हुआ करते थे लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि भुवनेश्वर कुमार को 19 ओवर देना सबसे बड़ी गलती होती है.

Updated on: 21 Sep 2022, 12:28 PM

नई दिल्ली:

INDvsAUS 2022 : ऑस्ट्रेलिया के साथ पहला T20 मुकाबला खेला गया. जिसमें भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने मात दे दी. कहने को तो भारत ने 200 से ऊपर का स्कोर ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा था. लेकिन जिस तरीके से भारतीय गेंदबाजों ने आसानी से चेस होने दिया है उससे लगता है कि भारत की स्थिति बहुत ज्यादा ही खराब है. एक और हार यह बताती है कि अभी बहुत ज्यादा सुधार की गुंजाइश बनी हुई है. ऐसे में अगर इन गलतियों को अगर नहीं सुधारा गया तो विश्व कप भी हाथ से चला जाएगा. आज हम आपको खिलाड़ी के बारे में बताते हैं जिनके खेल से कल भारत हारा और अगर हालत नहीं सुधरे तो फिर 15 साल का जो इंतजार है वह फिर इंतजार ही रहेगा.

रोहित शर्मा
भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी लगातार गिरती ही जा रही है. कल के मुकाबले की बात करें तो रोहित शर्मा अपनी उस फॉर्म में नजर नहीं आए और साथ में कप्तानी के मोर्चे पर भी रोहित शर्मा अब ज्यादा ही अग्रेशन के साथ कप्तानी करते हुए नजर आते हैं. ऐसे में रोहित शर्मा को देखना होगा कि कमी कहां हो रही है. गलतियां हो रही है. अगर नहीं सुधारा गया तो जिस तरीके से भारत हारा है उस तरीके से  तो विश्व कप हाथ से निकलता नजर आ रहा है.

विराट कोहली
अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने शानदार शतक लगाकर दिखाया था कि मैं अब अपनी फॉर्म में वापस आ रहा हूं. लेकिन कल के मुकाबले के बाद अगर फिर विराट कोहली का बल्ला शांत रहा तो टीम का क्या होगा. विराट कोहली का बल्ला और फॉर्म इसी तरीके से चलते रहे तो इस सीरीज में तो भारत के लिए दिक्कतें पैदा बहुत ज्यादा हो सकती है.

भुवनेश्वर कुमार
भुवनेश्वर कुमार कभी टीम इंडिया की रीढ़ की हड्डी हुआ करते थे. 19 ओवर की जान हुआ करते थे लेकिन अब ऐसा लग रहा है कि भुवनेश्वर कुमार को 19 ओवर देना सबसे बड़ी गलती होती है. जिस तरीके से चार-पांच मैचों में गेंदबाजी कर रहे हैं. उसको देखकर तो यही लग रहा है कि भुवनेश्वर कुमार से 19 वां ओवर अब नहीं कराना चाहिए. भारतीय टीम को और रोहित शर्मा को किसी और विकल्प पर काम करना चाहिए.